लखनऊ कोर्ट बमकांड : कई दिनों से मिल रही थी धमकी, आपसी रंजिश के चलते फेंके बम

0
51

  • जिला न्यायालय में संयुक्त मंत्री पर देशी बम से हमला, कई अधिवक्ता घायल
  • घटना के बाद अधिवक्ताओं ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की नारेबाजी
  • पीड़ित अधिवक्ता ने साथी अधिवक्ताओं पर लगाया हमला करने का आरोप

लखनऊ । वजीरगंज थाना क्षेत्र स्थित कचहरी के जिला सत्र न्यायलाय के बाहर गुरुवार को बमबाजी की वारदात हुई है। इसमें बार बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी घायल हुए है। जबकि अन्य कई वकीलों को मामूली चोटे आयी हैं। इस घटना को लेकर भारी संख्या में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी शुरु कर दी। सूचना पर वजीरगंज समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारी भी पहुंचे और अधिवक्ताओं को शांत कराना शुरु कर दिया। हमले के बाद लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी ने खुद की सुरक्षा की मांग की।

जिला सत्र न्यायालय के गेट नम्बर तीन के पास अधिवक्ता संजीव लोधी अपने चैम्बर में बैठे हुए थे। इसी दौरान कुछ लोग आये और उन्हें चैम्बर के बाहर बुलाकर तमंचा तान दिया। जब उनके जूनियर ने विरोध किया तो बदमाशों ने उन पर देशी बम से हमला कर दिया। इस हमले में वह बाल-बाल बच गए। वहीं, मौके से हमलावर फरार हो गये है। इस घटना के बाद अधिवक्ताओं ने कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नारेबाजी शुरु कर दी। सूचना पाकर पुलिस के अधिकारी समेत कई थानों की पुलिस पहुंची। छानबीन के दौरान पुलिस ने घटना स्थल पुलिस को तीन जिंदा बम मिले है।

इधर अधिवक्ता संजीव ने आरोप लगाया है कि रंजीशन के अधिवक्ता जीतू यादव सुधीर अन्नू और उसके अन्य साथियों ने यह हमला करवाया है। उन्होंने कहा कि अगर मुझे कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी जिला व पुलिस प्रशासन की होगी। पुलिस के अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामले का शांत कराने में जुटे हुए हैं।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय के मुताबिक, जिन लोगों ने अधिवक्ता पर हमला किया है उन हमलावरों को पता लगाने के लिए टीम को लगाया गया है। पुलिस ने मौके पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज को देखकर हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।