मायानगरी

इन 7 शादीशुदा बॉलीवुड एक्टर्स के थे अवैध संबंध, जानने के बावजूद साथ नहीं छोड़ी बीवियां

हमारे समाज में अवैध संबंधों को गलत समझा जाता है. कहते हैं कि जब ऐसे संबंध बनते हैं तब कोई न कोई दर्दनाक अंजाम ज़रूर होता है. इन अवैध संबंधों से उन लोगों की जिंदगी तो बर्बाद होती ही है जो इसमें शामिल होते हैं साथ ही उन लोगों की भी होती है जो उनसे जुड़े होते हैं. आये दिन अखबारों में या  न्यूज़ में आप अवैध संबंधों के बारे में कोई न कोई खबर जरूर पढ़ते होंगे. अवैध संबंध के जाल में सिर्फ आम इंसान नहीं बल्कि बड़े-बड़े लोग भी फंस जाते हैं. वैसे तो रिश्ते दो इंसानों को जोड़ने का काम करते हैं लेकिन ये एकमात्र ऐसा रिश्ता होता है जो उनकी जिंदगी खराब कर देता है. अवैध संबंध अपने आप में ही एक अपराध माना जाता है और बहुत दरिया दिल होती हैं वो बीवियां जो अपने पतियों के नाजायज संबंधों के बारे में जानने के बावजूद उन्हें माफ कर देती हैं. आज हम बॉलीवुड की 7 ऐसी बीवियों के बारे में बात करेंगे जिन्हें पता था कि उनके पति उन्हें चीट कर रहे हैं इसके बावजूद उन्होंने उन्हें माफ़ किया और अपनाया.

शाहरुख़ खान और गौरी खान बॉलीवुड के परफेक्ट कपल माने जाते हैं. शाहरुख़ और गौरी की प्रेम कहानी  से हर कोई वाकिफ है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थी. दरअसल, डॉन फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहरुख़ की नजदीकियां प्रियंका चोपड़ा से बढ़ने लगी थीं. इस बात का पता चलने पर गौरी ने शाहरुख़ को छोड़ने की धमकी दी, जिसके बाद उन्होंने प्रियंका से दूरी बना ली.

कभी अमिताभ और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी हुआ करती थी. लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके अफेयर से परेशान होकर जया ने बिग बी को छोड़ने का फैसला कर लिया था. हालांकि बाद में जया की वजह से अमिताभ संभल गए और शादी टूटने से बच गयी.

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना का. एक समय में अक्षय का भी दिल प्रियंका चोपड़ा के लिए मचल गया था. इस बात की भनक लगते ही ट्विंकल ने अक्षय को प्रियंका के साथ काम करने के लिए मना कर दिया, जिसका पालन अक्षय आज भी कर रहे हैं.

शुरूआती दौर में करिश्मा को धोखा देकर अजय ने काजोल के साथ अफेयर चलाया. हालांकि बाद में काजोल से उनकी शादी हुई. लेकिन शादी के बाद उनका नाम बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत से जोड़ा गया. दोनों के बीच अफेयर की खबरें एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उड़ी. काजोल को जब इसका पता चला तो उन्होंने अजय को सख्त हिदायत दे दी कि वह कंगना से दूर रहें.

जब गोविंदा का करियर उड़ान पर था तब उन्होंने रानी मुख़र्जी पर अपना दिल हार दिया था. हालांकि उनका ये अफेयर ज्यादा समय तक नहीं चला क्योंकि उन्हें अपनी गलती का एहसास हो चुका था. इसके बाद उन्होंने सुनीता से माफी मांगी और एक खुशहाल जिंदगी जीने लगे.

धर्मेन्द्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश देओल था. शादीशुदा होने के बावजूद उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया था. लेकिन वह अपनी पहली पत्नी को भी नहीं छोड़ना चाहते थे. इसलिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपना लिया ताकि वह दूसरी शादी कर सकें. वर्तमान में वह हेमा और प्रकाश के साथ शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

वर्तमान में ह्रितिक और सुजैन का तलाक हो चुका है लेकिन जब वे शादीशुदा थे तब उनका अफेयर करीना कपूर, प्रियंका चोपड़ा और बारबरा मोरी जैसी कई अभिनेत्रियों से चला. हाल ही में वह अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ काफी विवादों में भी रहे. शायद उनके इसी आदत के चलते ह्रितिक और सुजैन का तलाक हो गया. हालांकि वह अभी भी अच्छे दोस्त की तरह रहते हैं.

Back to top button