मायानगरी

सच्चा प्यार करते थे ये 5 बॉलीवुड कपल्स, पूरी उम्र रहना चाहते थे साथ, लेकिन अधूरी रही प्रेम कहानी

एक्टिंग की दुनिया में जहां इश्क,मोहब्बत और प्यार के किस्से आम रहते हैं। यहां आए दिन सेलेब्स के बीच लिंकअप और ब्रेकअप की खबरें तो आती ही रहती हैं। कभी कोई रील लाइफ कपल, रियल लाइफ में एक-दूसरे का हाथ थाम लेता है तो कभी किसी रियल लाइफ कपल की राहें जुदा हो जाती हैं। इनमें कुछ स्टार्स ऐसे भी होते हैं जिनकी शादी के बाद पूरी हो जाती है कहानी और कुछ ऐसे भी होते हैं जिनकी जुदाई के बाद अधूरी रह जाती है कहानी। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जिनकी पूरी न हो सकी प्रेम कहानी।

1.अमिताभ बच्चन -रेखा 

बॉलिवुड में रेखा और अमिताभ की जोड़ी को जब-जब पर्दे पर लोगों ने एक साथ देखा उन्हें दोनों की नजदीकियां ही सबसे ज्यादा दिखीं. मुकद्दर का सिकंदरए खून पसीनाए मिस्टर नटवर लाल जैसी फिल्मों में रेखा और अमिताभ ने एक साथ धूम मचाई. दोनों को ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन एक साथ देखना दर्शकों को बहुत पसंद था.रेखा का प्यार इतना जबर्दस्त था कि जया क्या कोई भी अपने संबंधों की खैर मना सकता था. हालांकि तमाम ऐसे लोग हैं जो इस लव को इटरनल लव भी मानते हैं. लेकिन अमिताभ और जया की शादी और फिल्म सिलसिला के बाद दोनों के रास्ते बिलकुल जुदा हो गए. आज हालात यह हैं कि दोनों एक दूसरे से नजर भी नहीं मिलाते.

2.संजय दत्त-माधुरी दीक्षित 

अबोध से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने खुद के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई हैं। इतना ही उन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से करोड़ों फैंन्स के दिल में भी खास जगह बनाई। एक समय था जब संजय दत्त के साथ अफेयर को लेकर माधुरी दीक्षित काफी सुर्खियों में रही थीं।  इन दोनों ने साजन, खलनायक, साहिबा, महानता जैसी फिल्में साथ की। बताया जाता है की संजय दत्त और माधूरी दीक्षित शादी भी रचाने वाले थे।लेकिन जब संजय दत्त टाडा के केस में जेल गए तो माधुरी दीक्षित ने उनसे हमेशा के लिए दूरियां बना ली।

3.सलमान खान -ऐश्वर्या राय

वर्ष 1999 में दबंग सलमान और ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय ने डेटिंग करना शुरू किया. लेकिन सलमान खान का ओवर पजेसिव व्यवहार और ऐश्वर्या की जिंदगी में अत्याधिक दखल देना उनके रिश्ते के टूटने की वजह बनी. सलमान खान हर उस जगह पहुंच जाते थे जहां ऐश्वर्या शूटिंग कर रही होती थीं जो पूर्व मिस वर्ल्ड को कभी पसंद नहीं आता था|2 साल तक सब ठीक-ठाक रहा लेकिन फिर ऐश्वर्या ने सलमान का साथ छोड़ दिया और उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर और सलमान अब तक हैंडसम बैचलर ही बने हुए है |

4. शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय

रीना रॉय और  शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी ने भी एक वक्त पर खूब सुर्खियां बटोरी। इनकी ऑन स्क्रीन जोड़ी तो हिट थी ही लेकिन वक्त के साथ ही ये लोग रियल लाइफ में भी करीब आ गए। ये जानते हुए भी कि शत्रुघ्न शादीशुदा हैं, रीना उनसे शादी करना चाहती थीं पर शत्रुघ्न अपने परिवार के पास वापस लौट गए।

5.शाहिद कपूर – करीना कपूर 

बीते वक्त में शाहिद कपूर और करीना कपूर के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। करियर के शुरुआती दौर में ही दोनों में प्यार हो गया था। दोनों के घर वाले भी इनकी शादी के बारे में सोचने लगे थे। लेकिन दोनों के अलग हो गए। आज नौबत ऐसी आ गई है कि सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले एक्स कपल्स आज एक दूसरे को इग्नोर करते नजर आते हैं।

Back to top button