मायानगरी

जेल की हवा खा चुकी हैं ये 5 मशहूर अभिनेत्रियां, चौथी का नाम जानकर नहीं होगा भरोसा !

जेल, कोर्ट-कचहरी और पुलिस एक आम आदमी के लिए बहुत बड़ी बात होती है लेकिन राजनेताओं और फिल्मी दुनिया के लिए ये आई और गई बात होती है. यहां कब किसके साथ तलाक हो जाए और वो कोर्ट के चक्कर काट रहा है इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ता. आपने अब तक सलमान खान और संजय दत्त को कई बार जेल जाते या कोर्ट के चक्कर काटते सुना होगा लेकिन अभिनेत्रियों के बारे में ? जी हां, आज हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो जेल के चक्कर काट चुकी हैं, चलिए बताते हैं कौन हैं वे…

बॉलीवुड की 5 ऐसी एक्ट्रेसेस जो गईं जेल :

1. श्वेता बसु प्रसाद :

निर्देशिका-निर्माता एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल कहानी घर-घर की की छोटी सी श्रुति और फिल्म मकड़ी से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत करने वाली श्वेता ने इकबाल, डरना जरूरी है और बद्री नाथ की दुल्हनिया जैसी पॉपुलर फिल्मों में भी काम किया. कुछ साल पहले इन्हें हैदराबाद पुलिस ने से-क्स रैकेट में पकड़ा था. उन्हें हैदराबाद के एक होटल में पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा था, हालांकि कुछ समय बाद वे छूट गई और उन्होंने बताया कि वो सब गलतफहमी है.

2. सोनाली बेंद्रे :

बॉलीवुड की मासूम चेहरे वाली सोनाली बेंद्रे ने ‘सरफरोश’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘डुप्लिकेट’ और दिलजले जैसी पॉपुलर फिल्मों में काम किया है. साल 1999 में आई फिल्म हम साथ-साथ हैं के काले हिरण शिकार मामले में उन्हें कई बार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े थे. इसके अलावा साल 2008 में सोनाली ने एक फोटोशूट करवाया और उन्होंने पीले रंग का शॉर्ट कुर्ता पहना था जिसमें ओम नम: शिवाय लिखा था. जब ये फोटो सामने आया तब कुछ लोगों ने सोनाली पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया. उनके खिलाफ केस दर्ज भी कर किया गया जिसके बाद उन्हें कई दिन पुलिस थाने के चक्कर लगाने के साथ जेल भी जाना पड़ा था बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

3. मोनिका बेदी :

बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी के अफेयर के किस्से गैंगस्टर अबु सलेम के साथ खूब सुर्खियों में रहे. जिस सिलसिले में पुलिस उन्हें कई बार पूछताछ के लिए पुलिस थाने बुलवा चुकी थी. बाद में मोनिका के खिलाफ सारे सबूत सही निकले उन्हें कुछ समय तक जेल की हवा काटनी पड़ी थी. कुछ सालों के बाद इन्हें बरी कर दिया गया था.

4. मधुबाला :

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा मधुबाला ने ‘मुगल-ए-आजम, ‘चलती का नाम गाड़ी’ और ‘महल’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे जेल भी जा चुकी हैं. दरअसल मधुबाला ने साल 1957 में एक फिल्म साइन की थी जिसके लिए उन्होंने एडवांस पैसे भी ले लिये थे. इसके बाद उन्होंने फिल्म नहीं की और पैसे भी नहीं लौटाए. इसकी वजह से फिल्म प्रोड्यूसर ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गया और उन्हें कुछ दिन जेल जाना पड़ा था.

5. अलका कौशल :

टीवी सीरियल एक्ट्रेस अलका ने क्वीन, धर्म संकट और बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन किन्हीं वजहों से इन्हें जेल भी जाना पड़ चुका है. अलका का चेक कई बार बाउंस होने की वजह से साल 2017 में इन्हें कुछ दिन हवालात में गुजारना पड़ा था.

Back to top button