देश

मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्रियों ने नहीं भरा पानी का बिल, सभी के घर हुए डिफॉल्टर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर को बॉम्बे नगरपालिका (BMC) डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। दरअसल मुख्यमंत्री जी ने अपने सरकारी आवास ‘वर्षा’ का करीब साढ़े सात लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल नगरपालिका को समय पर जमा नहीं किया है, जिसके चलते ये कार्रवाई की गई है।

दरअसल, एक आरटीआई के द्वारा ये मामला सामने आया है। जिसमें पता लगा है कि महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों यानी मंत्रियों या नेताओं के आवास पर ही BMC का करीब 8 करोड़ रुपये का बकाया है। RTI के खुलासे के बाद वो नाम भी सामने आने लगे हैं, जिनपर ये राशि बकाया है।

इस पूरे मामले में हैरान करने वाली बात यही है कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम राज्य के मुख्यमंत्री का ही है। इसके अलावा पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे राज्य के बड़े नेताओं का नाम शामिल है। सीएम देवेंद्र फडणवीस के अलावा उनके मंत्रिमंडल के कुल 18 मंत्रियों को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है।

नगरपालिका ने इस संबंध में पहले से ही नोटिस जारी कर दिया था, लेकिन समय पर जवाब नहीं मिलने की वजह से नगरपालिका ने फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। ये कार्रवाई ऐसे समय में की गई है जब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

 

Back to top button