ख़बरराजनीति

धारा 370 पर बीजेपी का बड़ा प्लान, अब पूरे देश में होगा ये काम

Image result for मोदी शाह कश्मीर मुद्दा

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं. वही इन सब के बीच अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भाजपा  ने एक और बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के लिए बताते चले मोदी सरकार ने अब पूरे देश में जन जागरण और संपर्क अभियान चलाने का निर्णय किया है. इस कार्यक्रम में अमित शाह, जेपी नड्डा, वरिष्ठ मंत्री और CM भी हिस्सा लेंगे. इस आयोजन को लेकर आज बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की खास मुलाकात हुई. पार्टी इस अभियान के तहत देश भर में 370 जगहों पर जनसंपर्क अभियान चलाएगी.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए दो समितियां बनाई गई हैं. जनसंपर्क अभियान की अगुवाई भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान करेंगे जबकि जन जागरण अभियान की अगुवाई का जिम्मा गजेंद्र सिंह शेखावत को दिया गया है. संपर्क अभियान में देश भर में अलग-अलग क्षेत्रों के दो हजार प्रबुद्ध लोगों से संपर्क कर बताया जाएगा कि अनुच्छेद 370 क्यों हटाया गया और इसका क्या परिणाम होगा. चुने गए प्रबद्ध लोगों से पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मिलेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान देश भर में छोटी-छोटी सभाओं का भी आयोजन होगा. यह सभी कार्यक्रम 1 सितंबर से 30 सितंबर के बीच आयोजित किए जाएंगे.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने छह अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला किया था. इस ऐतिहासिक फैसले के बाद से ही राज्य में कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. साथ ही केंद्र सरकार ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए घाटी में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को भी बंद किया था. हालांकि अब कुछ इलाकों में लैंडलाइन सेवाएं बहाल की गई है. प्रशासन का कहना है कि अगले कुछ दिनों में जरूरत के हिसाब से अन्य जगहों में भी मोबाइल और इंटरनेट सेवा शुरू की जाएगी.

Back to top button