गजब हैं बीजेपी वाले, PM मोदी की अंग्रेजी में आलोचना को तारीफ समझ डाले, लोगों ने यूं लिए मजे

0
33

अमेरिका की मशहूर पत्रिका ‘TIME’ ने अपने कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है लेकिन आलोचनात्मक लहजे में. TIME मैगजीन ने कवर पेज पर पीएम मोदी को ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ़’ कहकर बुलाया है यानी की ‘भारत का प्रमुख विभाजनकारी’. खास बात ये है कि अंग्रेजी में मोदी की इस आलोचना को भाजपा वाले सही से समझ भी न सके, और मोदी-भक्ति में ऐसे-ऐसे पोस्ट सोशल मीडिया पर नजर आए, जिनसे लोगों को बीजेपी वालों की समझ का मजाक बनाने का मौका मिल गया.

शुक्रवार रात को झारखंड बीजेपी के एक नेता उमेश रंजन साहू ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की. इस तस्वीर में TIME मैगजीन का कवर दिखाई दे रहा था जिसके ऊपर की तरफ लिखा गया था ‘मोदी है तो नामुमकिन मुमकिन है’.

इस तस्वीर में नीचे दाईं तरफ उमेश की तस्वीर थी जिसके साथ लिखा गया था, “अमेरिका की विश्व प्रसिद्ध मैगजीन TIME ने मोदी को ‘Divider In Chief’ के उपाधि से सम्मानित किया गया. इस सम्मान के लिए समस्त देशवासियों की ओर से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अनंत शुभकामनाएं.”

फिर क्या था सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पोस्ट को लेकर उमेश को ट्रोल करना शुरू कर दिया. उमेश रंजन साहू को जब इस बात की जानकारी मिली तो इसे ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से डिलीट कर दिया. हालांकि, उमेश का पोस्ट करीब दो घंटे तक सोशल मीडिया पर रहा और पोस्ट डिलीट होने के बाद भी स्क्रीनशॉट्स शेयर होते रहे.

इस पोस्ट को लेकर लोग उमेश रंजन साहू की खिल्ली उड़ा रहे हैं. कुछ लोग उनकी अंग्रेज़ी के ज्ञान पर सवाल खड़े कर रहे हैं. तो कुछ लोग इस मोदी की अंधभक्ति बता रहे हैं.