देशराजनीति

बीजेपी का 2019 प्लान: यूपी में उतरेंगे 7900 नेता, चलेंगे 15 खास अभियान

15 कैंपेन, 7900 नेता

नई दिल्ली।आगामी लोकसभा  चुनाव का आगाज़ हो चुका है इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। 2014 में भाजपा को बहुमत तक पहुंचाने में अहम रोल निभाने वाले उत्तर प्रदेश पर पार्टी नेताओं की खास नजर है। यही वजह है कि यूपी के लिए पार्टी आलाकमान भी विशेष रणनीति बना रहा है। 2014 में भाजपा और सहयोगियों ने 73 सीटें जीती थीं, जिसे पार्टी फिर दोहराना चाहती है।

15 कैंपेन, 7900 नेता

भाजपा आने वाले चुनावों में 15 स्पेशल अभियान उत्तर प्रदेश में चलाना चाहती है। इन अभियानों के लिए 7900 नेता चुने गए हैं। जो इनको मॉनिटर करेंगे। 7900 नेताओं की ये बड़ी टीम प्रदेशभर में इन आयोजनों का जिम्मा संभालेगी। इनमें से तीन अभियानों की शुरुआत हो भी चुकी है।

पांच लाख बाइकों के साथ कैंपेन

राज्य में जो तीन अभियान चलाए जाने हैं, उसमे बाइक रैली भी शामिल है। इसमें पांच लाख से ज्यादा बाइक शामिल करने का प्लान पार्टी का है। ये17 नवंबर से शुरू होगा। वहीं एक दिंसबर से 15 दिसंबर तक पार्टी का पदयात्रा का कार्यक्रम है। दूसरे अभियानों की घोषणा पार्टी की ओर से जल्द हो सकती है। इसमें सरकार की उपलब्धियों को बताने के अलावा बूथ स्तर पर नया वोटर जोड़ने के लिए अभियान होंगे।

अमित शाह की मीटिंग

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज (बुधवार) चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक भी है। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय और दूसरे नेताओं के शामिल होने की बात कही जा रही है।

Back to top button