पवार ने दिया पॉवरफुल झटका, बोले- शिवसेना हमारे खिलाफ लड़ी, कैसे बना लें उसके साथ सरकार

0
11

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार आज कॉन्ग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात करेंगे. लेकिन दिल्ली में होने वाली इस मुलाकात से पहले एनसीपी सुप्रीमो के सुर बदले-बदले नजर आए. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी. अब शिवसेना और बीजेपी को अपना रास्ता तय करना है.

दरअसल राज्य में सरकार बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “बीजेपी-शिवसेना ने हमारे खिलाफ चुनाव लड़ा था, तो फिर कॉन्ग्रेस, एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन कैसे हो सकता है. हमने कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था इसलिए आज बैठक करने जा रहे हैं. शिवसेना और भाजपा अलग हैं और हम और कॉन्ग्रेस अलग हैं, उनको उनका रास्ता तय करना है और हमें हमारी राजनीति तय करनी है.”

इसके बाद जब पत्रकारों ने पूछा कि शिवसेना तो कह रही है कि पवार साहब के साथ मिलकर सरकार बना रहे हैं, इसके जवाब में शरद पवार ने सिर्फ कहा ‘अच्छा?’ वैसे शरद पवार के इस बयान से महाराष्ट्र में शिवसेना, कॉन्ग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार गठन पर संशय के बादल और गहरे हो गए हैं.

बता दें कि शरद पवार आज शाम को सोनिया गाँधी के साथ मुलाकात करेंगे. दोनों की मुलाकात का समय शाम 5 बजे तय किया गया है. मुलाकात के बाद ही यह साफ हो सकता है कि महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस और राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएँगे या नहीं. लेकिन इससे ठीक पहले शरद पवार के बयान ने बड़ा सस्पेंस पैदा कर दिया है.