राजनीति

यूपी में बीजेपी के 4 और उम्मीदवार, केशव के बेटे को टिकट नहीं, धरने पर बैठे सांसद

bjp release 4 candidates name for loksabha election

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के सांसद भैरों प्रसाद मिश्र शनिवार को पार्टी मुख्यालय में धरने पर बैठ गए। बांदा लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिए जाने से नाराज थे और वह शीर्ष नेतृत्व से जानना चाह रहे थे कि उनका टिकट क्यों काटा गया। शनिवार को भाजपा ने उत्तर प्रदेश की बांदा लोकसभा सीट समेत सात राज्यों की 24 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। सूची में बांदा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी के रूप में हाल ही में बसपा से भाजपा में आए आरके पटेल का नाम देखकर मिश्रा चौंक गए। शाम को मिश्र भाजपा मुख्यालय पहुंचे और विरोध स्वरूप धरने पर बैठ गए।

मिश्र ने कहा कि उन्होंने अपने संसदीय दायित्व का पूरी गंभीरता और ईमानदारी से पालन किया है, इसके बावजूद उनका टिकट काट दिया गया। उन्होंने कहा कि वह भाजपा नेतृत्व के साथ ही उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा से मिलकर यह जानना चाहते हैं कि उनका टिकट किस आधार पर काटा गया।

मिश्र ने बांदा से आरके पटेल को टिकट दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए उन पर भी कई आरोप लगाए। कार्यालय में मौजूद कुछ पदाधिकारी मिश्र को समझा बुझाकर पार्टी कार्यालय के अंदर ले गए। किंतु कुछ देर बाद वह बाहर आकर मुख्यालय परिसर में फिर से धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता वह धरने पर बैठे रहेंगे।

Back to top button