पीएम ने राहुल पर कसा तंज कहा  जब मैंने पूछा ये सवाल तो वे गले पड़ गए

शाहजहांपुर में पीएम मोदी की किसान कल्याण रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. आज वह शाहजहांपुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने किसान कल्याण रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि जितने ज्यादा दल एक साथ मिलेंगे उतना ही दल-दल होगा और जितना ज्यादा दल-दल होगा, उतना ही कमल खिलेगा.

पीएम मोदी ने शुक्रवार को सदन में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के कोने-कोने को मोदी पर विश्वास है, लेकिन कुछ दलों को विश्वास नहीं है. मोदी ने कहा, ‘हमने उनके अविश्वास का बार-बार कारण पूछा है, लेकिन वो कारण नहीं बता पाए और गले पड़ गए.’

पीएम ने कहा कि अहंकार, दंभ और दमन के संस्कार आज का युवा भारत सहने को तैयार नहीं है. चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है.

अपने भाषण में किसानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि पूरे देश का किसान हमें आशीर्वाद दे रहा है. उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आए थे और मैंने उनसे कहा था कि जल्द ही गन्ना किसानों को एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और वही वादा निभाने मैं शाहजहांपुर आया हूं.’ पीएम मोदी ने बताया कि गन्ना किसानों को उनकी सरकार ने तोहफा दिया है. इस बार जो गन्ना बोया गया है, उसका लागत से लगभग पौने दो गुना ज्यादा मिलेगा.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने यह फैसला किया है कि देश के गन्ना किसानों को गन्ने पर लागत मूल्य के ऊपर लगभग 80% सीधा लाभ मिलेगा. धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये की बढ़ोतरी देश के इतिहास में कभी नहीं हुई है.

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जो किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं उनके पास भी ये काम करने का मौका था लेकिन उनके पास किसानों के लिए कार्य करने की फुर्सत नहीं थी.

पौने दो गुना गन्ने का दाम

पीएम मोदी ने बताया, ‘इस बार जो गन्ना बोया है उसकी प्रति कुंतल लागत 155 रुपये है. लेकिन इस बार जो मूल्‍य तय किया गया है वो पौने दो गुना हो रहा है.’ पीएम ने आगे कहा कि अगर चीनी की रिकवरी प्रति कुंतल कम भी होती है तो भी पहले से अधिक 261 रुपये का भाव मिलेगा.