क्या पूर्व मुख्यमंत्री की बगावत के आगे झुकी भाजपा, पुत्रवधु को मिला टिकट

274

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से काफी जद्दोजहद के बीच आज जारी की गयी 32 प्रत्याशियों की तीसरी सूची में बहुचर्चित भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की पुत्रवधु श्रीमती कृष्णा गौर को प्रत्याशी बनाकर श्री गौर की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया गया है। इस सूची में वरिष्ठ पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय को इंदौर तीन विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इंदौर जिले के महू विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक श्री कैलाश विजयवर्गीय को टिकट नहीं दिया गया है।

Loading...
Copy

उनके स्थान पर महू से सुश्री ऊषा ठाकुर को टिकट दिया गया है। सुश्री ठाकुर इंदौर तीन से मौजूदा विधायक हैं। इंदौर तीन से इस बार श्री विजयवर्गीय के पुत्र आकाश को टिकट दिया गया है, जो युवा हैं। इंदौर एक से श्री सुदर्शन गुप्ता और इंदौर दो से रमेश मेंदौला को फिर से टिकट दिया गया है। मेंदौला  विजयवर्गीय के काफी करीबी माने जाते हैं। इंदौर चार से विधायक मालिनी गौड़ और इंदौर पांच पर पूर्व मंत्री महेंद्र हार्डिया पर फिर से पार्टी ने भरोसा जताया है। इंदौर जिले की राऊ सीट से पार्टी ने श्री मधु वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के जीतू पटवारी ने विजय हासिल की थी।

भोपाल की गोविंदपुरा सीट से वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर विधायक हैं। खबरों में बताया गया था कि पार्टी इस सीट से श्री गौर और उनकी पुत्रवधु श्रीमती कृष्णा गौर को टिकट नहीं देना चाहती थी। इस बात से श्री गौर काफी नाराज थे। उन्होंने काफी मनाया गया, लेकिन वे उन्हें स्वयं या उनकी बहू को टिकट देने की बात पर अड़े थे। पार्टी ने आखिरकार श्रीमती कृष्णा गौर को ही प्रत्याशी बना दिया। इसके अलावा होशंगाबाद जिले की सिवनीमालवा सीट को लेकर भी अभी जद्दोजहद जारी है। यहां से मौजूदा विधायक एवं पूर्व मंत्री सरताज सिंह टिकट के लिए अड़े हैं। जबकि पार्टी कोई नया प्रत्याशी चाहती है। अब भाजपा के सिवनीमालवा समेत छह स्थानों पर प्रत्याशी और शेष हैं।

Loading...

देखे पूरी लिस्ट ]

Loading...