Breaking News
Home / ख़बर / बीजेपी वालों ने जश्न मनाया पूरी रात, कांग्रेस बोली- ये सिर्फ 23 तक की बात

बीजेपी वालों ने जश्न मनाया पूरी रात, कांग्रेस बोली- ये सिर्फ 23 तक की बात

नयी दिल्ली.  विभिन्न एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के अनुमान से उत्साहित पार्टी के नेताओं ने कहा है कि पहले से ही भाजपा को 300 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा है जबकि कांग्रेस ने कहा कि यह सिर्फ आकलन है जो पहले कई बार गलत साबित हुआ है।

 

भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने मतदान के बाद हुए सर्वेक्षणों को सही बताया और कहा है कि चुनाव नतीजे आने पर पार्टी को इससे भी ज्यादा सीटों पर जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताकर गाली देती रही है लेकिन जनता ने उसको जवाब दे दिया है। भाजपा नेता ने कहा कि जिन सीटों को लक्ष्य बनाया गया था उनमें भाजपा जीत हासिल कर रही है।

 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि एक्जिट पोल सिर्फ आकलन है और यह अंतिम सत्य नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कई बार एक्जिट पोल गलत साबित हुए हैं। श्री सिंघवी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय के पोल का उदाहरण दिया और कहा कि उस समय एक्जिट पोल में भाजपा को 23 से 39 सीटें दी गयी थीं लेकिन उसे मिली सिर्फ तीन सीटें। इसी तरह से बिहार में 2015 के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 111 से 115 सीटों पर जीतता हुआ दिखाया गया था लेकिन उसे महज 58 सीटों पर जीत मिली थी।

 

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सर्वेक्षणों को गलत बताते हुये कहा “मैं एग्जिट पोल के गपशप पर यकीन नहीं करती। यह लोगों का ध्यान इस गपशप की ओर भटकाकर हजारों की संख्या में ईवीएम से छेड़छाड़ या ईवीएम बदलने की साजिश है। मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट और मजबूत बने रहने की अपील करती हूँ। हम यह लड़ाई मिलकर लड़ेंगे।” पार्टी के एक अन्य नेता डेरिक ओ ब्रायन ने कहा कि एग्जिट पोल के अनुमान भ्रामक हैं।

 

भाजपा के एक और प्रवक्ता जी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा कि ‘अबकी बार, 300 के पार’ नारा न रहकर एग्जिट पोल में भी हकीकत में बदल गया है। पार्टी को पूरे देश से जो फीडबैक मिल रही है उससे वह पूरी तरह आश्वस्त है कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने दक्षिण के राज्यों कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में अच्छे प्रदर्शन का दावा करते हुये कहा कि कर्नाटक में भाजपा को 28 में से 21 से 24 सीटों पर जीत मिल रही हैं। तमिलनाडु में भी राजग को अच्छी संख्या में सीटें मिलेंगी और केरल में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com