मायानगरी

सलमान की ये हिरोइन है 30 साल से लापता, किसी को नहीं है कोई खबर

आज सलमान खान बॉलीवुड के सबसे दबंग अभिनेता है. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई का नया रिकॉर्ड बनती है. लेकिन क्या आप जानते है सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कब की थी? आज सलमान बॉलीवुड में कई एक्ट्रेस का करियर बना चुके है. सलमान ने खुद फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बतौर एक्टर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

सलमान ने फारूक शेख और रेखा की फिल्‍म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से डेब्‍यू किया था। इसमें उनका किरदार ग्रे शेड में था। 1988 में रिलीज हुई इस फिल्‍म में सलमान ने विकी का रोल प्‍ले किया था। सलमान की यह फिल्म हिट रही थी. आज हम आपको इस फिल्म में नजर आने वाली उनकी एक हीरोइन के बारे में बताने जा रहे है.

आज हम सलमान के साथ डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस की करने वाले है। 30 साल पहले सलमान के साथ डेब्‍यू करने वाली उनकी एक्‍ट्रेस बड़े पर्दे से आजतक गायब है। इसमें उनकी हीरोइन का रोल एक्ट्रेस रेनू आर्या ने निभाया था। रेनू फिल्म में सलमान की प्रेमिका बनी थीं जो फिल्मे में अपने प्यार के खातिर जान दे देती है.

इस फिल्म से यह एक्ट्रेस काफी फेमस हुयी थी. लेकिन इस फिल्म के बाद यह कहा गई आज तक किसी को नही पता. बीबी हो तो ऐसी के बाद भी रेनू कुछ फिल्मो में नजर आई थी. इसके बाद उन्होंने ‘चांदनी’, ‘बंजारन’ और ‘जंगबाज’ जैसी कुछ फिल्मों में भी काम किया।

बीवी हो तो ऐसी’ जब हिट हुई तो सभी के करियर को बहुत फायदा हुआ। सलमान खान को इसके बाद ही ‘मैंने प्‍यार किया’ में भाग्‍यश्री के अपोजिट लीड रोल मिला। लेकिन रेनू आर्या छोटी-मोटी भूमिकाओं तक सिमट कर रह गईं।

 

Back to top button