मायानगरी

जाह्नवी ने जब रोक दी थी ऐश और अभिषेक की शादी, काट ली थी कलाई और कहा….!

बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक को कई बार महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के पति के रूप में पहचाना जाता है। अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उन हीरो में से हैं जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी । अच्छी बात ये है कि कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी वो कभी न कभी ऐसी दमदार फिल्म दे देते हैं कि सबकी बोलती बंद हो जाती है । ‘गुरु’, ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘धूम’ अभिषेक की सुपरहिट फिल्में हैं।अभिषेक की निजी जिंदगी की बात करें तो वो काफी खुशहाल रही है। इसमें सबसे अहम पहलू है ऐश्वर्या से उनकी शादी।

 

अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई जब वे फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी काम किया। अब तक इनके बीच सिर्फ अच्छी दोस्ती ही थी। हालांकि वे इससे पहले एक बार 1997 में मिल चुके थे जब ऐश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम कर रही थीं।

 

उस वक्त तक ऐश सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी। कपूर और बच्चन परिवार एक होने को तैयार थे लेकिन कुछ निजी कारणों की वजह से करिश्मा और अभिषेक  की माँ के बीच अनबन हो गई और 2003 में ये सगाई टूट गई। उधर ऐश सलमान के व्यवहार से तंग आकर ब्रेकअप कर चुकी थीं। उनका विवेक के साथ नाम जुड़ चूका था, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गये, वही अभिषेक का करिश्मा से अलगाव होने के बाद काफी वक्त तक रानी मुखर्जी के साथ भी नाम जुड़ा।

दोनों ने फिल्म ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ में साथ काम किया था। इनकी जोड़ी इतनी पंसद की गई कि सबको उम्मीद थी कि बच्चन परिवार में फिर से इतिहास दोहराया जाएगा। लगा था कि ये दोनों शादी करेंगे। जया भादुड़ी की तरह फिर बंगाली बहू आएगी जो जया की तरह ही अपने पति से कद में इतनी छोटी होगी। लेकिन रानी और अभिषेक के रास्ते अलग हो गए और सबकी उम्मीदें टूट गईं।  इसके बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक हीरोइन दीपानिता शर्मा को भी डेट किया। लेकिन बाद में दीपानिता से भी अभिषेक अलग हो गये।

दीपानिता ने जब अभिषेक से सच्चाई जाननी चाही तो उन्होंने कबूल किया कि वे ऐश को पसंद करने लगे हैं। ये दोनों ‘कजरारे गाने के वक्त ही करीब आने लगे थे। इन दोनों के बीच प्यार की चिंगारी उसी वक्त जल गई थी लेकिन यह प्यार एक साल बाद 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त परवान चढ़ा। ऐश से प्यार कर बैठे अभिषेक ने आखिरकार उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर डाला।मौका था टोरांटो में चल रहे ‘गुरु’ के प्रेमियर शो का। न्यूयॉर्क में प्रपोज करने के बाद जब ये दोनों मुंबई लौटे तो 14 जनवरी 2007 को इनकी सगाई हुई। इसके बाद ये खुलकर सबके सामने आने लगे। साथ में कई बार समारोह में भी देखे गए। ऐश का बच्चन परिवार में आना जाना शुरू हो गया।

बता दे की शादी होने से पहले पता चला कि ऐश मांगलिक हैं इसलिए अभिषेक से पहले उनकी पेड़ से शादी कराई गई ताकि यह दोष उतर सके। यह सब शांत हुआ ही था कि एक लड़की ने इनकी शादी से पहले बवाच मचा दिया।

छोटी मोटी मॉडल रही जाह्नवी कपूर नाम की लड़की ने बहुत तमाशा मचाया कि अभिषेक से उनका अफेयर था और उन्होंने शादी करना का वादा किया था। इस बात पर जाह्नवी ने अपनी कलाई भी काट ली थी। बाद में मामला शांत हो गया और इसे सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट बताया गया। 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में इन दोनों की शादी हुई जिसके लिए कहा जा रहा था कि बहुत कम लोग ही बुलाए जाएंगे। । घर में खुशियां फिर आईं जब 16 नवंबर 2011 को आराध्या बच्चन का जन्म हुआ। आज पूरा बच्चन परिवार खुशी से साथ में रहता है। अभिषेक के लिए उनकी बेटी से बढ़ कर कुछ नहीं।

Back to top button