Breaking News
Home / जिंदगी / जरा हट के / चमत्कार ! डॉक्टरों ने जब देखा मरीज का पेट, छूट गए सबके पसीने

चमत्कार ! डॉक्टरों ने जब देखा मरीज का पेट, छूट गए सबके पसीने

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल इंदौर स्थित शासकीय महाराजा यशवंत राव होलकर चिकित्सालय (एमवायएच) में सोमवार को चिकित्सकों के एक दल ने दूरबीन पद्धति से एक ऐसे मरीज के अपेन्डिक्स का ऑपरेशन किया, जिसके पेट के सारे अंग उल्टी दिशा में थे। डॉक्टरों को इसका पता आपरेशन से पहले सोनोग्राफी और सीटी स्कैन की रिपोर्ट से चला। ऑपरेशन सफल रहा और मरीज फिलहाल सामान्य स्थिति में है।

एमवायएच के ओटी विभाग के अध्यक्ष डॉ. आरके माथुर ने बताया कि बाणगंगा क्षेत्र में रहने वाला एक 35 वर्षीय मरीज रविवार को पेट दर्द की शिकायत होने के बाद एमवाय अस्पताल आया था। यहां रविवार को उसका सीटी स्कैन और सोनोग्राफी करवाई गई, उसे अपेन्डिक्स की समस्या होने के कारण अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। सोमवार को जब सीटी स्कैन और सोनोग्राफी की रिपोर्ट आई, तो पता चला कि मरीज के पेट के सभी अंग उल्टी दिशा में हैं।
उन्होंने बताया कि यह स्थिति लाखों लोगों के बीच एक व्यक्ति में पाई जाती है और इस स्थिति को चिकित्सकीय भाषा में ‘साइट्स इन्वर्सेस’ कहा जाता है। उन्होंने बताया कि मरीज का सोमवार को उनकी टीम द्वारा दूरबीन पद्धति से मरीज के अपेन्डिक्स ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन टीम में उनके साथ यूनिट इंचार्ज डॉ. मनीष कौशल, डॉ. अरविंद शुक्ला, डॉ. यश मदनानी, डॉ. सौरभ राज, डॉ. रोहित दुबे, डॉ. शशांक बघेल शामिल रहे। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन सफल रहा और मरीज फिलहाल सामान्य है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com