Top News
दूसरा टी-20 : विंडीज का करारा पलटवार, टीम इंडिया को कायदे…साध्वी प्राची का गंदा बयान- बलात्कार के लिए जिम्मेदार है…दिल्ली अग्निकांड : जिसकी फैक्ट्री में घुटा 43 लोगों का…आधी रात बहू के बिस्तर में पकड़ा गया उसका आशिक,…उन्नाव के बाद एक और हैवानियत : 17 साल की…जानिए किस वजह से साउथ एक्ट्रेस ने छोड़ी शाहिद की…BB: अरहान का राज खुलने के बाद रश्मि की जिंदगी…दिल्ली अग्निकांड: 11 लोगों के लिए मसीहा बने फायरमैन राजेश,…तनाव के माहौल के बीच जलाई गई उन्नाव की ‘निर्भया’…महिलाएं अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों पर चुप ना रहें,…जेल से जब बाहर आया छेड़खानी करने वाला, पीड़िता को…सावधान ! पत्नी के ये काम रोक सकते है आपकी…IND vs WI: आज होने वाले टी-20 पर मंडरा रहा खतरा,…घर में खाना बनाती पड़ोसन को देख चिंटू बना हैवान,…यात्रीगण ध्यान दें ! IRCTC पर ऐसे बुक करें टिकट,…ये पौधा है आपकी सेहत के लिए फायदेमंद, शरीर को…अगर आप भी अपने पर्स में रखते है ये चीजें…Ind vs WI: पूरे केरल को यही है उम्मीद- लोकल…योगी राज में जस के तस हालात, रेप पीड़िता ने…बीजेपी कार्यालय पर आधी रात अटैक, तलवारों से तोड़ डाले…रोहित, चहल और कोहली..सबके पास रिकॉर्ड बनाने का मौका, क्या…इवेंट में काम का नाम लेकर पहुंचा दिए होटल, 2…गर्भवती महिलाओ के लिए बेहद लाभदायक है ये तेल, जानिए…आपके किचन में छिपा हैं कुबेर का खजाना, इस पोस्ट…BB13: घरवालों पर जबरदस्त गुस्सा हुए दबंग खान, 6 से…Bigg Boss-13: पारस की प्रेमिका ने लीक की पर्सनल वॉट्सएप…रात में रैनबसेरे देखने निकले सीएम योगी, नप गए आपूर्ति…शादीशुदा हुई प्रेमी संग फरार, पति ने जब देखा कोर्ट…सावधान ! क्या आप भी काटते है अपने नाक के…क्या आपको भी सपने में दिखाई देता है सांप? तो…मर्दो के इस अंग को देखकर इम्प्रेस होती हैं लड़कियां,…जिसे पैदा किया उसी की लूटी अस्मत, फिर पाप छुपाने…उन्‍नाव गैंगरेप: भड़के परिजन, बोले-जब तक नहीं आयेंगे CM योगी,…छात्रा चिल्लाती रही, मदद मांगती रही लेकिन नाबालिग पर तो…दिल्ली में सबसे बड़ा अग्निकांड, जिन्दा जले 43 लोग, 56…WhatsApp मैसेज देख सन्न रह गई लड़की, स्क्रीन पर अश्लील…बीजेपी के पूर्व सांसद बोले- सरहद पार से भी रामलला…योगी खुद बनवा रहे जो विंध्य कॉरिडोर, उसके विरोध पर…चैंबर में साथियों संग रासलीला करतीं ये जज साहेबा, वकीलों…कलेजा चीर देने वाले मंजर की गवाह हैं ये आंखें,…विधवा को सुहागन बनाने का वादा किया डॉक्टर, बार-बार बनाएं…माता सीता का अपमान है अधीर रंजन का बयान, VHP…बागियों के थोक नामांकन से भाजपा को टेंशन, फुल स्पीड…सरहद पार से सेनाओं पर साइबर अटैक, इस खास बात…हैदराबाद एनकाउंटर : आरोपी की लाश लेने से गर्भवती पत्‍नी…यूपी में बेटियां जलाई जा रहीं सरेआम, भाजपा नेता के…इकोनॉमी पर आई एक और बुरी खबर, सरकार है कि…धोखा खाए फडणवीस बोले- अजित पवार ने बताई थी ऐसी…नवाजुद्दीन की छोटी बहन का निधन, इस खतरनाक बीमारी से…08 दिसम्बर राशिफल : मेष वालों को आज होगा धन…

इस बैंक में मिल रहा नौकरी करने का बड़ा मौका, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

Image result for इस बैंक में मिल रहा नौकरी करने का बड़ा मौका, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है तो नीचें दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें.

इंडियन बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन IBPS की ओर से निकाले गए बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 4,336 पदों पर नौकरी के लिए आवेदन निकाला गया है. बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे उम्मीदवार सात अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यहां आवेदन के लिए दिए डायरेक्ट लिंक से संपर्क करें.

आईबीपीएस PO भर्ती में एससी, एसटी और ओबीसी के अलावा आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग यानी EWS कैटगरी को भी आरक्षण दिया जाएगा. इन सभी  4,336 में से एससी के लिए 670, एसटी के लिए 299, ओबीसी के लिए 904 और ईडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 432 पद आरक्षित हैं.

Indian Banking Personal Selection (IBPS) में पीओ 2019 परीक्षा के लिए 7 अगस्त 2019 से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा. इसकी प्रारंभिक परीक्षा अक्तूबर 2019 में ओगी. फिर मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू भी आयोजित होगा. उम्मीदवार 7 अगस्त से लेकर 28 अगस्त 2019 तक ऑफि‍शियल वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके अलावा इस डायरेक्ट लिंक से देखें क्या है नोटिफिकेशन.

4,336 पदों पर होगी भर्ती, ये हैं खास बैंक जहां निकाले गए हैं पद

निकाल गई भर्तियों में सबसे ज्यादा पद बैंक ऑफ इंडिया (899 पद) ने निकाले हैं. इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पीओ के 644 पद हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 350 पद,  कैनरा बैंक में 500 पद, कॉरपोरेशन बैंक में 150 पद, इंडियन बैंक में 493 पद, ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में 300 पद और यूको बैंक में 500 पद खाली हैं. बैंकिंग की प्राथमिक परीक्षा के बाद मेन्स और इंटरव्यू देकर इन पदों पर भर्ती होगी.

ध्यान रखें

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने और फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 28 अगस्त 2019 रखी गई है. इसके बाद 23 सितंबर से 28 सितंबर 2019 तक प्री एग्जाम ट्रेनिंग का वक्त मिलेगा. अक्तूबर में IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड दिए जाएंगे. अक्तूबर की 19 और 20 अक्टूबर, आईबीपीएस पीओ की प्रारंभिक (प्री) परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ये भी हैं खास और संभावित  तारीखें

नवंबर 2019 : प्री परीक्षा का रिजल्ट आएगा.

नवंबर 2019 : आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होंगे.

30 नवंबर 2019 : आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा होगी.

दिसंबर 2019 : आईबीपीएस पीओ मेन्स का रिजल्ट जारी होगा.

जनवरी 2020 : आईबीपीएस पीओ इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर जारी होंगे.

फरवरी 2020 : आईबीपीएस पीओ इंटरव्यू की तारीख

अप्रैल 2020 : आईबीपीएस पीओ भर्ती 2019 के तहत फाइनल नियुक्ति

Share this post

scroll to top