उत्तर प्रदेश

सोच रहे होंगे ‘निरहुआ’, बीजेपी में शामिल होते वक्त भी न मिली कुर्सी, आगे जाने क्या होगा !

निरहुआ के नाम से मशहूर भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से ताल्लुक रखने वाले निरहुआ को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल किया गया है लेकिन BJP के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे ने जिस निरहुआ को पार्टी में शामिल कराया उसे बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं दी गई.

निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और उनके नॉर्थ इंडिया में बहुत से फैन हैं. उनकी इसी फैन फॉलोइंग का फायदा बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों में उठाना चाहेगी. निरहुआ कई फिल्में कर चुके हैं, जिनमें उनके अभनिय की काफी सराहना की गई. अपने शानदार प्रदर्शन से निरहुआ ने लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए निरहुआ को काफी संघर्ष करना पड़ा.

निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के टंडवा गांव में एक जानेमाने बिरहा परिवार में हुआ था. निरहुआ मशहूर बिरहा सिंगर विजय लाल यादव और लेखक प्यारे लाल यादव के भाई हैं. निरहुआ का जन्म भले ही उत्तर प्रदेश में हुआ हो, लेकिन उनका ज्यादातर बचपन कोलकाता के बेलघोरिया में बीता. निरहुआ के पिता यहां एक फैक्टरी में काम करते थे. उनकी पढ़ाई-लिखाई भी कोलकाता में हुई.

Back to top button