सेहत

बेटी की अजीब मुस्कान देख मां का ठनका माथा, जब डॉक्टर ने बताई सच्चाई तो उड़ गए होश

इस संसार में कभी कभी ऐसे किस्से सुनने को मिल जाते है जो हमारे समझ से परे होते है! आज हम आपको स्काटलैंड की एक घटना के बारे में आपको बताने जा रहे है जहाँ पर एक 7 साल की बच्ची मेघन की हंसी के पीछे ही एक राज निकला है! माँ बाप ने जब ध्यान दिया कि उसकी बेटी अजीबो गरीब तरीके से हंसती है तब उन्होंने सोंच कि कंही उसकी बेटी को मानसिक बिमारी तो नही हो गई है जिस कारण से उन्होंने उसे डाक्टर को दिखाने का फैसला लिया लेकिन जब उन्होंने डाक्टरों से बच्ची का चेकअप करवाया तो उनके पैरो तले जमीन ही खिसक गई!

डाक्टरो ने जब उस बच्ची का सिटी स्कैन करवाया तो उन्हें मालूम चला कि उस बच्ची के दिमाग में एक ट्यूमर बढ़ रहा है जिससे वह ऐसी हरकते कर रही है! उन्होंने मेघन का का स्कैन करके बताया कि उसके दिमाग में संतरे के आकार का ट्यूमर हो गया है जो कभी भी उनकी जान ले सकता है!

डाक्टरों ने सर्जरी की सलाह दी लेकिन उन्होंने बताया इससे ट्यूमर निकलेगा या नहीं यह नहीं कहा जा सकता है! फिर भी उसके पेरेंट्स ने उसका आपरेशन करवाया और जिस कारण से लगातार 12 घंटे तक आपरेशन चलता रहा! लेकिन इस आपरेशन से मेघन ने अपनी बोलने की शक्ति खो दी!

हालांकि डाक्टरो ने स्पीच थिरेपी से उसका इलाज करके उसके बोलने की शक्ति वापस ला दी लेकिन वह केवल उतना ही बोल पाती है जितना छोटे बच्चे ही बोल सकते है! वह पूरी तरह बोल बही पाती है! उसके घर वाले परेशान हो गये डाक्टर ने बताया इसका इलाज जर्मनी में एक रेयर इलाज से हो सकता है लेकिन उसके लिए बहुत पैसो की आवश्यकता होगी!

उनके पास इतने पैसे नहीं थे और तब मेघन के पैरेंट ने facebook के माध्यम से लोगो से सहायता की अपील की और लोगो नेक खूब बढ़ चढ़ कर इसमें हिस्सा भी लिया और आपरेशन के बाद मेघन पूरी तरह ठीक है!

Back to top button