एक बार चेहरे पर लगाएं ये काले पैक, चुंबक की तरह खींच लेगा सारी गंदगी

0
61

आपने अपनी स्किन के लिए कई तरह के बैस्ट प्रॉड्क्टस का इस्तेमाल किया होगा लेकिन क्या आपको पता इन प्रॉड्क्ट में चारकोल का इस्तेमाल क्यों किया जाता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बता दें कि चारकोल के कई तरह के ब्यूटी फायदें है। यह स्किन की सभी प्रॉबल्म से आपको छुटकारा दिला सकता है।

आइए जानते है चारकोल से आप कैसे अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है।

दरअसल यह असली कोयला नहीं हैं क्योंकि असली कोयला तो आपके चहेरे को और भी ज्यादा काला कर देगा। यह एक्टिवेटेड चारकोल है जो कि सिर्फ आपकी रंगत को सुधारने में काम आता है।

इस एक्टिवेटेड चारकोल का उपयोग आप फैस मास्क, साबुन, स्क्रब्स, व क्लींज़र के रुप में भी कर सकते है।कहा जाता है यदि इसका चहेरे पर इस्तेमाल किया जाए तो यह आपके चहेरे की गंदगी को चुंबक की तरह बाहर निकाल फेकता है।इसके पैक को आप मार्केट से भी खरीद सकते हैं। यह बाजार में  आपको अलग-अलग ब्रांड में मिल जाएगा।

यदि किसी को ब्लैकहेड्स की समस्या है तो उस व्यक्ति को इसका इस्तेमाल जरुर करना चाहिए।

एक्टिवेटेड चारकोल के उपयोग से आप अपने चेहरे के मुंहसों को भी ठीक कर सकते हैं, इसका अपने चेहरे पर रोजाना इस्तेमाल करें मुंहासें कुछ ही दिन में ठीक होने लगेंगे।

एक्टिवेटेड चारकोल आपके चहेरे के सभी पोर्स को पूरी तरह से साफ करके गंदी को बाहर निकाल फेंकता है जिससे आपका चहेरा तो चमक उठता है और साथ के साथ चहेरे पर मुंहासे भी नहीं होने देता है।

कभी कभी आपने देखा होगा कि आपके फैस के पोर्स  बहुत ही ज्यादा खुल जाते हैं जो कि चहेरे पर बहुत ही बेकार लगते हैं, इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप नियमित चारकोल का उपयोग करें, जल्द ही ब्लॉक हो जाएगें।