जरा हट के

जब जानेंगे पैर में काला धागा बांधने के ये फायदे, आप भी अभी बांध लेंगे

काला धागा किसी भी तरह की एनर्जी को सोख कर बाहर नहीं निकलने देता है। एक तरफ जहां धागा बुरी नजर से बचाता है और दूसरी तरफ यही धागा आपकी किस्मत बदल सकता है। काला धागा बांधने के वैज्ञानिक तौर पर भी काफी फायदे हैं।

आपने देखा होगा कि बहुत सारे लड़कियां या लड़के पैर में काला धागा बांधते हैं और बार-बार बीमार होने वाले बच्चों को पैर में काला धागा बांधा जाए तो वह बार-बार बीमार नहीं पड़ते हैं और यह एक अच्छा उपाय माना गया है।

काला धागा बच्चों को बुरी नजर से भी बचाता है। ज्योतिष शास्त्रों में भी शनि के दोषों से बचने के लिए काला धागा बांधने का जिक्र किया गया है। तो अगर आप काले धागे का प्रयोग करते हैं तो शनि दोष से भी आप बच सकते हैं।

हमारा शरीर पंचतत्वों से मिलकर बना है, यह पंचतत्व हैं पृथ्वी, वायु, अग्नि,जल और अकाश। इन से मिलने वाली शक्ति हमारे शरीर का संचालन करती है और इन से मिलने वाली ही ऊर्जा से हम सभी सुविधाओं को प्राप्त करते हैं। जब किसी इंसान की बुरी नजर हमें लगती है तब इन पंचतत्व से संबंधित सकारात्मक ऊर्जा हम तक नहीं पहुंच पाती इसलिए गले, पैर या हाथ में काला धागा बांधा जाता है।

काला रंग ऊष्मा का अवशोषक होता है इसलिए काले रंग का धागा धारण करने से हमें यह बुरी नजर से बचाता है और काला धागा हमारे शरीर के लिए सुरक्षा कवच का काम करता है। काले धागे का प्रयोग बहुत तरीकों से किया जाता है, कुछ लोग पैरों में बांधते हैं तो कुछ लोग हाथ में बांधते हैं और कुछ लोग माला के रूप में पहनते हैं, लेकिन सब तरीकों से धागा पहनने से हमें फायदे ही हैं। यह हमें बुराइयों और कई बुरी शक्तियों से बचाता है।

Back to top button