जरा हट के

आप भी मानने को हो जाएंगे मजबूर, सच में होता है भूत, बस एक बार देखिए ये Video

अगर आप भी मानते हैं कि भूत होता है तो आप अकेले नहीं हैं। दुनियाभर की तमाम संस्कृतियों के लोग भूतप्रेत जैसी चीजों में विश्वास रखते हैं। पर क्या भूत सच में होते हैं? दुनिया भर में भूतों के विषय पर हजारों सिदांत मौजूद हैं। दुनिया में से कई जगहों पर भूत की तस्वीरे या भूत के विडियो लिए गए हैं। लोगो को कई तरह के भूत दीखते हैं या भूतिया किसम के अनुभव होते हैं। विज्ञान भी आज तक भूतों के बारे में ठीक से जवाब नहीं दे पाया हैं। तो भूत आखिर होते क्या हैं? चलिए जानते हैं.

ट्रेडिशनल द्रष्टिकोण से देखे तो कर्म के अनुसार मरने वाले लोगों का विभाजन किया है- भूत, प्रेत, पिशाच, कूष्मांडा, ब्रह्मराक्षस, वेताल और क्षेत्रपाल। ये सभी इसी के भाग होते हैं। भूतों में विश्वास करनेवालों का मानना हैं की यह आत्मा नहीं जानती की उसका शरीर मर चूका हैं। मतलब भूत एक इन्सान हैं जो मर चूका हैं। हम सब अपने शरीर के अन्दर की आत्माएं हैं। हमारी मौत के बाद हमारा आत्मा दूसरे आयाम में जाता हैं। वैसे अक्‍सर आप सुनते होंगे कि किसी जगह पर अचानक से एक अदृश्‍य शक्ति का आभास होता है उसे लोग भूत या चुड़ैल या फिर आत्‍मा का नाम दे देते हैं।

आपको भी कभी ऐसा महसूस होता होगा जैसे कोई शक्ति का आभास हुआ हो या नहीं भी। लेकिन क्‍या आप ये जानते हैं कि भूत सच में होते हैं। ये दुनिया की रहस्‍यमयी चीजों में से एक है। यही कारण है कि हर कोई इसके बारे में जानना चाहता है, लेकिन जैसे ही उन्हें इसके बारे में बताया जाता है लोग डर के मारे पागल हो जाते हैं। आज सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है उसमें आप देखेंगे कि एक लड़की अचानक से मुंह धुलती रहती है फिर जैसे ही वो कमरे की तरफ जाती है तो कुछ ऐसा होता है जिसे देखकर आप भी एकदम से डर जाएंगे इससे अच्‍छे अच्‍छों की बोलती बंद हो जाएगी।

तो आइए देखें आप भी इस वीडियो को

Back to top button