जरा हट के

भिखारी समझ शोरूम से भगा रहे थे लोग, हकीक़त जानकर बोलती बंद !

कहते हैं किसी भी इंसान को उसको पहनावे से मापना इंसानियत के लिए बहुत बड़ी शर्मिंदगी साबित होती है. क्यूंकि बहुत सारे अमीर लोग सादे पहनावे और सादे जीवन जीने में यकीन रखते हैं. वहीँ कुछ गरीब लोग ऐसे भी हैं जो अपनी असली पहचान छिपाने के लिए जमाने को धोखा देकर यानी भेस बदल कर जीते हैं. ऐसे में किसी भी व्यक्ति का पहरावा देख कर हमे उसके बारे में अपनी राय देने से पहले एक बार जरुर सोच लेना चाहिए. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने देखने को मिला है.

दरअसल, इन दिनों एक बजुर्ग व्यक्ति की तसवीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. हालांकि, आज के समय में किसी भी व्यक्ति को मीडिया में वायरल होने में अधिक देर नहीं लगती. लेकिन, इसके लिए उस व्यक्ति में कोई ख़ास बात होना बेहद जरूरी है जो लोगों को उसकी तरफ आकर्षित होने के लिए मजबूर कर दे. ऐसा ही कुछ इस व्यक्ति के साथ भी हुआ जिसको देखने के लिए इन दिनों लोगों का तांता लगा रहता है. बताया जा रहा है कि थाईलैंड का रहने वाला यह व्यक्ति दिखने में बेहद साधारण है और पहरावे से लोग इसको भिखारी समझ लेते हैं.

हाल ही में यह बजुर्ग एक बाइक शोरूम पहुंचा जहाँ लोगों ने इनके भद्दे पहरावे को देख कर इनका काफी मजाक उड़ाया. खबरों के मुताबिक एक दिन यह शख्स थाईलैंड के थॉमस अलेक्स के पास स्थित गाड़ी के शोरूम में फटेहाल पहुंचा था. शोरूम में अंदर दाखिल होते ही उसने पूरे शोरूम का मुआवना किया और फिर वहां के मैनेजर से हार्ले डेविडसन बाइक दिखाने को कहा. व्यक्ति की इतनी बात कहने की देर थी कि वह मौजूद सभी कर्मचारी हंसने लगे और उसकी बातों को इग्नोर करते रहे.

शोरूम के स्टाफ की बेरुखी देख कर व्यक्ति को काफी बुरा लगा और उसने शोरूम के मालिक को बुलाने के लिए कहा. पहले तो सबने उसे मालिक से मिलने से मना किया लेकिन उसके ज़िद पर अड़ा रहने के कारण आखिरकार स्टाफ ने मालिक को बुलवा लिया. मालिक से मिलकर व्यक्ति ने उसने अपने साथ बीती बातें बताई और कहा कि उसे शोरूम वाले हार्ले डेविडसन नहीं दिखा रहे थे. इस पर मालिक ने उस व्यक्ति को खुद हार्ले डेविडसन बाइक दिखाई. मालिक के बाइक दिखाने से पूरा स्टाफ हैरान रह गया और चुप चाप दोनों को 10 मिनट तक ताड़ता रहा.

मालिक ने जिस बाइक के बारे में बजुर्ग को बताया वह लगभग 12 लाख रुपए की थी. हद तो तब हो गई जब उस व्यक्ति को वह बाइक पसंद आ गई और उसने तुरंत 12 लाख रुपए निकाल कर मालिक के हाथों में पकड़ा दिए. व्यक्ति के भिखारी लहजे को देख कर वहां मौजूद किसी शक्स ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इस व्यक्ति के पास लाखों रुपए भी हो सकते हैं. इस पूरी घटना को वहां मौजूद एक लड़के ने अपने फ़ोन के कैमरा में कैद कर दिया और व्यक्ति की तसवीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी. देखते ही देखते इस व्यक्ति की कहानी वायरल हो गई. घटना के बाद एक महिला ने उस व्यक्ति को अपना भाई लांडेजा बताया. बहन के अनुसार उसका भाई शुरू से ही काफी मेहनती था और हमेशा से वह उस बाइक को खरीदना चाहता था.

Back to top button