Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / जरा हट के / सबसे घिनौनी शादी की रस्म, यहाँ होने वाली दुल्हन की लूटी जाती है अस्मत

सबसे घिनौनी शादी की रस्म, यहाँ होने वाली दुल्हन की लूटी जाती है अस्मत

शादी दो लोगों के बीच का एक ऐसा रिश्ता है जिसे हर देश और हर धर्म के लोग मानते हैं. शादी के रिश्ते को दुनिया का सबसे ज्यादा पवित्र रिश्ता माना जाता है. आज हम आपको इस पवित्र बंधन के कुछ ऐसे रस्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके कानों से खून आजयेगा. आईये आपको बताते हैं की कौन से हैं ये अजीबो गरीब शादी की रस्में.

शादी से पहले दुल्हे को दिया जाता है बिजली का झटका

बता दें की साउथ अफ्रीका के एक गावं में शादी से पहले दुल्हे की मर्दानगी जांचने के लिए उसे भरपुर शराब पिलाकर 120 वाट बिजली का झटका दिया जाता है. अगर दूल्हा इस बिजली के झटके को सह जाता है तो उसकी शादी करवा दी जाती है वरना शादी कैंसिल कर दी जाती है.

शादी से पहले दुल्हे की होती है पिटाई

आपको जानकर साउथ कोरिया में शादी फिक्स हो जाने के बाद दुल्हे की पिटाई होती है. जी हाँ इस अजीबो गरीब शादी की रस्म में दूल्हें को कुछ लोग मिलकर उसके पैर को रस्सी से बाँध देते हैं और फिर गन्ने से उसके तलवे पर मारते हैं. शादी की इस रस्म को दुल्हे के दोस्त के साथ साथ उसके परिवार के अन्य सदस्य भी निभाते हैं.

यहाँ शादी से पहले किया जाता है दुल्हन का रेप

शादी के रस्मों रिवाजों को लेकर सबसे घिनौनी रस्म कर्गिस्तान की है. यहाँ शादी से पहले होने वाली दुल्हन के साथ जो भी लड़का जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता है लड़की की शादी उसी से कर दी जाती है. इस बेहद शर्मनाक परंपरा की वजह से कर्गिस्तान में हर साल करीबन बारह हजार लड़कियों का अपहरण कर उनसे बलात्कार किया जाता है. हालाँकि वहां की सरकार ने इस परम्परा पर रोक लगा दी है लेकिन अभी भी कुछ जगहों पर इसे अंजाम दिया जाता है.

यहाँ शादी से पहले दुल्हन को किया जाता है काला

स्कॉटलैंड में दूल्हा दुलहन को शादी से पहले एक पेड़ से बांधकर पहले उनपर आटा, चोकलेट सॉस और अंडे आदि फेंखे जाते हैं. स्कॉटलैंड के लोगों की ऐसी मान्यता है की ऐसा करने से शादी के बंधन में बंधने जा रहे जोड़े की नजर उतारी जाती है और उनपर से बुरी शक्तियों का साया ख़त्म हो जाता है.

चीन में शादी से पहले दुल्हन को एक महीने रोना पड़ता है

आपको बता दें की चीन में एक ऐसी अजीबो गरीब प्रथा है जिसमे होने वाली दुल्हन को शादी के ठीक एक महीने पहले से शादी के दिन तक लगातार एक महीने तक रोना पड़ता है. इस अजीबो गरीब प्रथा में लड़की की शादी के बाद उसकी माँ दस दिनों तक रोती है और फिर उसकी दादी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com