मायानगरी

मशहूर होने से पहले क्या करते थे ये 5 फिल्म स्टार्स, No.1 तो है सबसे बड़ा सुपरस्टार

ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जो शुरू से ही कामयाब हो, कामयाब होने के लिए हर व्यक्ति का गुजरा हुआ कल होता है ठीक इसी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों का हाल है ज्यादातर लोगों को यही लगता होगा कि फिल्मों में रोल पाने के लिए केवल स्टार किड ही होना काफी है परंतु आपकी यह सोच सरासर गलत है बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी कामयाबी का सफर बहुत नीचे से किया था यानी इनका सफर फर्श से लेकर अर्श तक का था इन्होंने कामयाबी हासिल करने के लिए अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब जाकर वह इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ फिल्मी सितारों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनका नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे जाना माना है परंतु यह सितारे बॉलीवुड में आने से पहले क्या काम करते थे आइए जानते हैं।

रजनीकांत

सबसे जाने-माने अभिनेता रजनीकांत के बारे में जानकर आपको आश्चर्य होगा कि दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे जब यह बस में लोगों का टिकट काटते थे तब इनके टिकट काटने की स्टाइल से एक डायरेक्टर काफी प्रभावित हुआ था तब उस डायरेक्टर ने रजनीकांत को फिल्मों में काम करने का अवसर दिया था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान को आजकल के जमाने में कौन नहीं जानता है यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं है परंतु मशहूर होने से पहले अभिनेता शाहरुख खान बतौर कॉन्सर्ट अटेंडर का काम किया करते थे अभिनेता शाहरुख खान को पंकज उदास के एक लाइव कॉन्सर्ट के लिए ₹50 रुपये की फीस दी गई थी।

जॉनी लीवर

सारी दुनिया को अपनी कॉमेडी से हंसाने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर को तो आप अच्छी तरह जानते ही हैं जॉनी लीवर सारी दुनिया में मशहूर होने से पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1981 की फिल्म “दर्द का रिश्ता” से किया था इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा था।

परिणीति चोपड़ा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मों में काम करने से पहले अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स में ही मार्केटिंग इंटर्नशिप का काम किया था इन्होंने बॉलीवुड की फिल्म बैंड बाजा बारात में काम किया है इस फिल्म को लाखों लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस फिल्म की काफी प्रशंसा भी की गई थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक बहुत ही गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं इनका जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात वडोदरा में कुछ टाइम के लिए केमिस्ट की नौकरी की थी बाद में यह दिल्ली आ गए थे और यहां पर आकर एक थियेटर ग्रुप का हिस्सा बन गए थे परंतु इनको वहां से अधिक पैसे ना मिल पाने की वजह से इन्होंने वॉचमैन की नौकरी भी की थी।

Back to top button