धर्म

बेडरूम में कभी भी ना रखे ये 5 चीजें, खतरे में पड़ जाएगी आपकी शादी

शादी का रिश्ता हर कपल के लिए बड़ा महत्वपूर्ण होता हैं. लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि कुछ सालो बाद इस शादी के रिश्तों में दरारे आने लगती हैं. कई मामलो में तो कुछ महीनो में ही पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा होता हैं या आप चाहते हैं कि ऐसा ना हो तो ये पोस्ट अंत तक जरूर पढिएगा.

जैसा कि आप जानते हैं पति पत्नी शादी के बाद ज्यादातर समय अपने बेडरूम में ही गुजारते हैं. ऐसे में इस बेडरूम में सकारात्मक ऊर्जा का होना बहुत जरूरी होता हैं. लेकिन कई बार हम जाने अनजाने में कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते हैं जिससे बेडरूम का माहोल नकारात्मक हो जाता हैं और फिर ये नकारात्मक उर्जा आपके रिश्तों में दरारे डालना शुरू कर देती हैं. बेडरूम की उर्जा को सकारात्मक बनाने में वास्तु का अहम रोल होता हैं. जिस घर के बेडरूम का वास्तु खराब होता हैं वहां कुछ ना कुछ परेशानियाँ आती रहती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएँगे कि बेडरूम के अन्दर आपको कौन कौन सी चीजे कभी नहीं रखनी चाहिए. यदि आप इन चीजों को बेडरूम के अन्दर ज्यादा समय तक रखते हैं तो आपके रिश्तो में दरार आना और लड़ाई झगड़े होने तय हैं.

बेडरूम में इन 5 चीजों को कभी ना रखे

1. टूटा आईना:

टुटा आईना एक अपशगुन माना जाता हैं. इसे घर के अन्दर रखने से बुरी किस्मत दस्तक देती हैं. जो व्यक्ति अपने घर या बेडरूम में टुटा आईना रखता हैं वहां रिश्तों में दरार आना और लड़ाई झगड़े होना आम बात होती हैं. टूटे आईने से लगातार नेगेटिव एनर्जी निकलती रहती हैं. इसलिए इसे जितना जल्दी हो सके घर के बाहर फेंक देना चाहिए.

2. टूटा पलंग:

बेडरूम में कभी भी टुटा पलंग नहीं रखना चाहिए. यदि लव कपल इस टूटे पलंग पर सोते हैं तो उनके अन्दर नकारात्मक उर्जा प्रवेश करने लगती हैं और वो चिडचिडे व झगड़ालू प्रवत्ति के हो जाते हैं. इस वजह से आपसी रिश्ते भी खट्टे होने लगते हैं. इसलिए घर में टुटा पलंग या कोई अन्य टुटा फर्नीचर नहीं रखना चाहिए.

3. बिना स्वास्तिक वाली अलमारी:

हर बेडरूम में एक अलमारी जरूर होती हैं. लेकिन यदि आप ने अपनी अलमारी पर कुमकुम से स्वास्तिक का निशान नहीं बना रखा हैं तो आपके दांपत्य जीवन में पैसा लड़ाई झगड़े की वजह बन सकता हैं. इससे बचने के लिए आज ही अपने बेडरूम की अलमारी या तिजोरी पर स्वास्तिक ना निशान बनाए.

4. जूते चप्पल:

कई लोगो की आदत होती हैं कि वो बेडरूम में भी जूते चप्पल लेकर चले जाते हैं. जूते चप्पल को हमेशा बेडरूम से बाहर रखना चाहिए. ये कमरे में सबसे अधिक नेगेटिव एनर्जी फैलाते हैं. इसे कमरे में रखने से पति पत्नी के बीच मनमुटाव की स्थिति पैदा होती हैं. यदि आप घर में स्लीपर का उपयोग करते हैं तो उसे भी सोने से पहले बेडरूम के बाहर रख दे.

5. काले रंग की चादर:

बेडरूम के बेड पर कभी भी काले रंग की चादर बिछा के ना सोये. ऐसा करने से पति पत्नी के बीच प्यार कम होता हैं. इस रंग की चादर को जहाँ तक हो सके बेड पर बिछाने से बचे.

Back to top button