सेहत

फटी जीन्स पहनने के शौक़ीन जरा इन तस्वीरों को देख लें, इस शौक से कर लेंगे तौबा

आजकल मार्किट में तरह तरह के जीन्स के स्टाइल आगये हैं. जीन्स के इन नए स्टाइल में से सबसे ज्यादा जो पोपुलर है वो है रिप्पड जीन्स स्टाइल यानी की वैसी जीन्स जो कहीं कहीं से कटे फटे होते हैं. आजकल लड़के हों या लड़कियां सभी इन जीन्स को पहनते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं की गर्मियों में रिप्पड जीन्स पहनना आपके स्किन के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है. बीते दिनों कुछ लोगों ने रिप्पड जीन्स पहनकर बहर जाने के बाद वपिस आने पर जब अपने स्किन का हाल देखा तो उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया. आज हम आपको ऐसी ही कुछ तसवीरें दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आप भी रिप्पड जीन्स पहनना भूल जाएंगे.

आपको बता दें की गर्मियों में हामरी स्किन वैसे ही सेंसिटिव हो जाती है और ऐसे में रिप्पड जीन्स पहनकर धूप में बाहर जाना आपकी स्किन के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है. बीते दिनों कुछ लोग जब धुप में रिप्पड जेनस पहनकर बाहर गए और उसके बाद जब वो वापिस आये तो उनका स्किन उस जगह पर काफी रेड होगया था जहाँ पर जीन्स फटी थी यानी की रिप्पड थी. बता दें की सोशल मीडिया के जरिये लोगों ने अपने उस स्किन की फोटो शेयर की है जो की धुप की वजह से बहुत ही बुरी तरह से झुलस गए हैं.

आज कल गर्मियों के मौसम में वैसे भी धुप का प्रभाव काफी तेज होता है और इसी वजह से कुछ लोगों को जो रिप्पड जीन्स पहनकर बाहर गए उन्हें स्किन से जुड़ी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. आपने भी अमूमन गर्मियों में लोगों को अपना चेहरा ढ़ककर और खुद को धुप से बचाने की कोशिश करते हुए देखा होगा. इसकी वजह ये होती है की गर्मियों में धुप से निकलने वाली तेज अल्ट्रा वैलेट रेज़ हमारी स्किन को काफी नुकसान पहुंचाते हैं और इसे काला बना देते हैं.

जहाँ अक्सर लोग गर्मियों में खुद को ज्यादा से ज्यादा ढ़ककर बाहर निकलते हैं वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ऐसे मौसम में भी रिप्पड जीन्स पहनकर बाहर निकलने से नही कतराते हैं. लेकिन इस बार एक सोशल मीडिया यूजर ने पानी कुछ तसवीरें शेयर करते हुए लोगों को सावधान किया है की तेज धुप में कभी भी बाहर रिप्पड जीन्स पहनकर ना घूमे ये आपके स्किन को काला और रेड रस्शेस बना सकता है. जिन लोगों ने ये तस्वीरें शेयर की हैं उन तस्वीरों में अप साफ तौर पर देख सकते हैं की उनके स्किन को उसी हिस्से को धुप से नुक्सान हुआ है जो खुला था यानि की जहां पर जीन्स रिप्पड थी.

बता दें की लोगों में रिप्पड जीन् पहनने का शौख 1999 से 2000 के बीच शुरू हुआ है जब अमूमन सारे पॉप सिंगर ऐसी ही जीन्स पहनकर स्टेज परफॉरमेंस देते थे. हालंकि इंडियन मार्किट में रिप्पड जीन्स का चलन काफी बाद में आया क्यूंकि यहाँ के लोग ऐसे जीन्स पहनने के आदि नहीं थे. अब देखा जाए तो इंडियन मार्किट में भी रिप्पड जीन्स पहनने की धूम मची है और लोग अलग अलग स्टाइल की जीन्स पहनने भी लगे हैं.

Back to top button