मायानगरी

अपने जमाने में खूबसूरती की मिसाल थीं ये 6 अभिनेत्रियां, लेकिन आज पहचानना भी मुश्किल !

बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुजरे जमाने की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां थी जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. 80-90 के दशक में इन खूबसूरत अभिनेत्रियों की अदाओं के लाखों लोग दीवाने थे और यह अभिनेत्रियां लाखों दिलों पर राज किया करती थी. परंतु अगर हम वर्तमान समय की बात करें तो यह खूबसूरत अभिनेत्रियां आज के समय में बहुत बदल चुकी हैं. आज हम आपको इस लेख के माध्यम से 80-90 के दशक की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो इतने लंबे समय बीत जाने के बाद कैसी नजर आती है. अगर आप इनकी तस्वीरों को देखेंगे तो पहचानना मुश्किल हो जाएगा.

आयशा जुल्का

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री आयशा जुल्का का जन्म 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में हुआ था इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की बहुत सी फिल्मों में काम किया है इन्होंने बॉलीवुड में खिलाड़ी, कुर्बान, एक्का राजा रानी, संग्राम, मासूम, जो जीता वही सिकंदर जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों दिलों को जीत लिया था परंतु आज के समय में आयशा जुल्का को पहचानना कठिन है।

ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ था ममता कुलकर्णी 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की धड़कन हुआ करती थी ममता कुलकर्णी ने बॉलीवुड फिल्म क्रांतिवीर करन अर्जुन जैसी सुपरहिट फिल्मों में मुख्य भूमिका अदा की है इनकी खूबसूरती के लोग कायल थे परंतु आज के समय में यह बहुत बदल चुकी है।

मीनाक्षी शेषाद्री

बॉलीवुड की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री का जन्म 16 नवंबर 1963 को धनबाद के सिंदरी में हुआ था 80 के दशक में अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती है इन्होंने फिल्म हीरो में काम किया है यह फिल्म बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी अब आप इनकी तस्वीरों को देख ही रहे हैं यह पहले से काफी बदल गई है।

रीना रॉय

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957 को मुंबई में हुआ था यह अपने जमाने में सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं और काफी लोग इनको पसंद भी करते हैं रीना रॉय ने बॉलीवुड फिल्म नागिन और आशा जैसी फिल्मों में मुख्य भूमिका अदा की है परंतु इतने समय बीत जाने के बाद इनमे काफी बदलाव आ गया है।

बिंदिया गोस्वामी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा बिंदिया गोस्वामी का जन्म 6 जनवरी 1962 को राजस्थान के भरतपुर जिले में हुआ था यह 70 और 80 के दशक में सबसे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल है बिंदिया गोस्वामी ने खट्टा मीठा गोलमाल और शान जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग दिखाई है और इनके द्वारा निभाए गए रोल को लाखों करोड़ों दर्शकों द्वारा पसंद भी किया जाता था परंतु वर्तमान समय में यह कुछ ऐसी नजर आने लगी है।

जीनत अमान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री जीनत अमान का जन्म 19 नवंबर 1951 को मुंबई में हुआ था जीनत अमान 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक रही थी अभिनेत्री जीनत अमान ने बॉलीवुड फिल्म लावारिस सत्यम शिवम सुंदरम और कुर्बानी जैसी हिट फिल्मों में मुख्य किरदार निभा चुकी हैं परंतु अगर हम वर्तमान समय की बात करें तो इनमें बहुत परिवर्तन आ चुका है।

Back to top button