ख़बरदेश

मोदी के सांसद बोले- कम पड़ती है पगार, खर्चे के लिए करनी ही पड़ेगी चोरी

बस्ती लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी (फोटो-सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश में में मोदी सरकार के  एक सांसद ने विवादित बयान ने कोहराम मचा दिया है .बताते चले  बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी के तनख्वाह को लेकर एक विवादित बयान दिया है.  दरअसल, बस्ती के जिला पंचायत सभागार में एक युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में ही बीजेपी के बस्ती लोकसभा सीट से सांसद हरीश द्विवेदी ने यह बयान दिया।

भाजपा सांसद ने  बस्ती के जिला पंचायत सभागार में आयोजित युवा संवाद में एक बार फिर नेताओं को वर्तमान व्यवस्था में कमी के चलते चोरी करने की बात कही. उन्होंने मंत्रियों, राजनेताओं के खर्च के बारे में कहा कि वेतन से कोई सांसद, मंत्री अपना चुनाव क्षेत्र नहीं चला सकता. उसके लिए धन प्राप्ति के लिए अन्य उपाय करने पड़ते हैं

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांसद हरीश ने कहा कि अगर कोई सांसद अपने क्षेत्र में कुशलता से काम करना चाहता है, तो उसे कम से कम 12 लोगों की जरूरत है।

यदि आप चाहते हैं कि एक सांसद चोरी न करे तो सुविधाएं बढ़ाई जाएं। उन्होंने कहा कि तनख्वाह से कोई सांसद या मंत्री अपने चुनाव क्षेत्र को नहीं चला सकता। उसके लिए कई दूसरे जुगाड़ करने पड़ते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मैं आपको बता रहा हूं कि एक वरिष्ठ प्राथमिक विद्यालय का शिक्षक इन दिनों एक सांसद से ज्यादा कमाता है। यानि की एक सांसद का वेतन वरिष्ठ प्राइमरी के अध्यापक से भी कम है। ऐसे में वो चोरी नहीं करेगा तो कैसे काम चलेगा।

सांसद ने इस मामले पर पार्टी के बड़े नेताओं से चर्चा भी करने को कहा है। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तारीफ करते हुए विधानसभा में भत्ते बढ़ाने की सराहना की।

Back to top button