बरेली से बेतुके फतवों की बहार, मुस्लिम महिलाओं पर कई बंदिशें

मुस्लिम महिलाओं के लिए इमेज परिणाममुस्लिम महिलओं की पाबन्दी को लेकर आए दिन फतवे जारी होते रहते हैं, कभी बाल कटवाने को लेकर तो कभी गीता पढने को लेकर तो अब सेल्फी और शादी में डांस को लेकर नया फतवा जारी हुआ है , डर तो इस बात का है कहीं इनकी सांसे भी ना किसी की गुलाम बन जाये। ये अजीबो गरीब फतवा दरगाह आलाहजरत ने मुस्लिम महिलाओं को लेकर जारी किया है। दरगाह से जारी फतवे में मुस्लिम शादियों के दौरान महिलाओं के लिए कुछ एहतियात बरतने को कहा गया है।

दरगाह आलाहजरत ने जारी किए फतवे-

मुस्लिम महिलाओं के लिए इमेज परिणामआलादरगाह के मुाबिक मुस्लिम शादियों में महिला वेटर का रखना, महिला वेटर द्वारा खाना परोसना, बारातियों के साथ सेल्फी लेना, बेपर्दा होकर गैरमर्द के सामने नाच गाना, फोटो खिंचाना और गैर शरई माना है। इस संबंध में दरगाह आलाहजरत से एक फतवा जारी हुआ है।

ऐसी बारात में नहीं जाना चाहिए जहां…

बख्तियार खां नाम के शख्स ने पूछा था सवालऐसी बारात में नहीं जाना चाहिए, जहाँ गैर शरई में काम हुआ हो। ऐसी शादियों में आलिम इमाम को भी दूर रहना चाहिए।

दरगाह के फतवे को दुनियाभर के सुन्नी करते हैं फॉलो

फतवे को दुनियाभर के सुन्नी करते हैं फॉलोआलाहजरत के उलेमाओं ने पहले भी शादी में बैंड बाजा बजने पर निकाह नहीं पढ़ने की सिफारिस की थी। बरेली की दरगाह आलाहजरत से जारी हुए फतवे दुनिया भर के सुन्नी मुसलमान मानते हैं।