जॉनी बेयरस्टो ने पाकिस्तानियों को मार-मार किया बेदम, तोड़ डाले कई विश्व रिकॉर्ड

0
28

मंगलवार को ब्रिस्टल में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा वनडे मैच खेला गया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 358/9 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड को जीतने के लिए 359 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने धमाकेदार अंदाज में बेहद आसानी से पा लिया.

बड़े लक्ष्य के सामने इंग्लैंड ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की. इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर पहले विकेट के लिए मात्र 17.3 ओवर में 159 रनों की ताबड़तोड़ शुरुआत दी. जेसन रॉय 55 गेंदों पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमे रॉय ने 8 चौके और 4 छक्के लगाये.

दूसरी तरफ जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना आक्रामक रवैया जारी रखा और मात्र 75 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया. यह बेयरस्टो के वनडे करियर का ओवरआल 7वां शतक है. जबकि चौथा सबसे तेज शतक है. बेयरस्टो ने मात्र 93 गेंदों पर 128 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमे बेयरस्टो ने 15 चौके और 5 छक्के लगाये.

चलिए जानते हैं कि जॉनी बेयरस्टो ने इस शतकीय पारी के दौरान कुल कितने रिकॉर्ड बनाए –

  1. जॉनी बेयरस्टो ने अपना शतक मात्र 75 गेंदों पर पूरा किया. वनडे में पिछले 3 सालों में (कम से कम 5 शतक ) यह किसी भी बल्लेबाज के द्वारा खेली गयी सबसे कम गेंद है.
  2. इंग्लैंड के किसी खिलाडी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपना 13वां शतक लगाया. इस मामले में इंग्लैंड ने भारत की बराबरी कर ली है. जबकि ज़िंबाबवे को पीछे छोड़ दिया है.
  3. इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए कुल 159 रन जोड़े. जो इस मैदान की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है.