मायानगरी

इन 6 सितारों ने कभी किया था बैकग्राउंड डांस, आज है बॉलीवुड में इनका ऊंचा नाम !

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे है जो अपने परिवार के कारण फिल्म जगत में आसानी से आ गये और फिल्मो में काम करने लगे। लेकिन फिल्म जगत में ऐसे भी सितारे जिन्होंने कड़ी मेहनत से खास मुकाम हासिल किया है। इन्होंने कभी एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर बॉलीवुड में अपने करियर की शरुआत की थी। लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के दम पर वो आज बॉलीवुड के काफी मशहूर सितारे बन चुके हैं।

1. काजल अग्रवाल

अजय देवगन की फिल्म सिंघम में नज़र आ चुकी अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म “क्यूं हो गया ना” में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर डांस किया था। लेकिन आज वे साउथ फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री बन चुकी है।

2. सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड टीवी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कई हिट फिल्मो में काम कर चुके है। और शुरूआती दिनों में सुशांत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर कई गानों में डांस करते हुए नजर आए थे। जानकारी के लिए बता दें की फिल्म “धूम 2” का गाना धूम मचले में भी वो ऋतिक रोशन के पीछे डांस करते हुए दिखाई दिए थे।

3. डेज़ी शाह

बॉलीवुड के दबंग खान अभिनेता सलमान खान के साथ दो फिल्मो में काम कर चुकी अभिनेत्री डेज़ी शाह के समय में सलमान खान की बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस किया करती थी। फिल्म “तेरे नाम” के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आई थीं। बाद में साल 2014 में सलमान खान ने ही उन्हें फिल्म “जय हो” से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। जिसके बाद डेजी शाह आगे बढ़ती चली गईं और आज बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अदाकारा हैं।

4. अरशद वारसी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी ने अपने अभिनय से लोगो का दिल जित लिया है। इन्होने कई बाद बड़े अभिनेताओ के साथ काम किया है लेकिन  अभिनेता बनने से पहले एक कोरियोग्राफर हुआ करते थे। अरशद फिल्म “आग से खेलेंगे” में जीतेन्द्र के साथ बैकग्राउंड में डांसर के रूप में नजर आए थे।

5. रेमो डिसूजा

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने कोरियोग्राफर से बॉलीवुड में निर्देशक बनने तक, रेमो डीसूज़ा ने मुकाम बहुत मेहनत से हासिल किया है। लेकिन डांस के प्रति उनका जुनून फिल्मों में एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शुरू हुआ था। रेमो अभिनेता शाहरुख़ खान के बैकग्राउंड डांसर के तौर काम करते नज़र आ चुके है।

6. फराह खान

बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी डायरेक्टर और कोरियोग्राफर और फराह खान साल 1986 में आई फिल्म सदा सुहागन में गोविंदा के साथ बैकग्राउंड डांसर के तौर पर डांस करती हुई नजर आई थीं।

Back to top button