Video: आजमगढ़ में उठी आवाज, यूनिवर्सिटी दे दो सरकार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक अरसे से लोग एक विश्वविद्यालय की मांग कर रहे हैं. यहां के लोगों का कहना है कि बड़े-बड़े विद्वानों का गृहजिला होने के बावजूद यहां यूनिवर्सिटी नहीं है. जिसके चलते यहां के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए दूसरे शहरों का रुख करना पड़ता है.

देखें वीडियो

एक बार फिर आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी बनाने की मांग बुलंद की गई है. यूपी का ये जिला अपने लिए विश्वविद्यालय चाहता है. इसके लिए दीवानी कचहरी परिसर में हस्ताक्षर अभियान शुरु किया गया जो दो दिनों तक चलेगा. इस अभियान में बड़ी तादाद में अधिवक्ताओं समेत हर तबके के लोगों ने हस्ताक्षर किये और वी वांट यूनिवर्सिटी इन आजमगढ़ के नारे लगाए.

इस मौके पर दीवानी अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सूबेदार यादव ने कहा कि आजमगढ़ मंडल मुख्यालय है इसके बावजूद यहां विश्वविद्यालय ना होना शर्म की बात है. वहीं संघ के मंत्री शमशाद अहमद ने कहा कि विश्वविद्यालय का मुद्दा अब उनके एजेंडे में है और वो इसके लिये प्रस्ताव भी करेंगे.

मंगलवार को इस हस्ताक्षर अभियान का पहला दिन था. इस अभियान में वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण श्रीवास्तव, अरुण पाण्डेय, सच्चिदानंद राय, सी0एल0निगम, अजय श्रीवास्तव, जगदंबिका चतुर्वेदी,अरुण श्रीवास्तव,डा0 वेदप्रकाश उपाध्याय,डा0 वन्दना द्विवेदी, डा0 सुजीत भूषण, अमित कुमार सिंह,राकेश सिंह, सुनील सिंह,शिवबोधन उपाध्याय, संजय उपाध्याय,बब्बन सिंह,दयाशंकर मिश्र, विनोद सिंह,गोपाल, मेवालाल जैसे शहर के कई नामी-गिरामी वकील शामिल रहे.