LIVE : अयोध्या में प्रभु राम के घर “दीपोत्सव” CM के साथ दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी मौजूद

51

Ayodhya Deepotsav

अनेक ऐतिहासिक घटनाओं की मूक गवाह मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या दीपोत्सव के जरिए मंगलवार को एक और इतिहास रच रही है। अयोध्या में दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। भारतीय संस्कृति को मजबूत करने वाले इस महोत्सव में दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सूप की मौजूदगी चार चांद लगा रही है। अयोध्या इस समय राम मय है। भक्ति भाव से सराबोर है। चारों ओर दीपोत्सव और उससे जुड़े कार्यक्रमों की ही चर्चा है।

Loading...
Copy

दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम-जुंग सुक अयोध्या पहुंच गई हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं।

LIVE UPDATES: 

  • हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे राम, सीता और लक्ष्मण के स्वरूप, योगी आदित्यनाथ ने किया राज्याभिषेक
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जुंग सुक ने अयोध्या में रानी ह्यो पार्क में रानी ह्यो मेमोरियल का उद्घाटन किया।
  • अयोध्या में क्वीन ह्यो पार्क में दक्षिण कोरियाई और भारतीय कलाकार प्रदर्शन करते हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जुंग सुक कार्यक्रम में मौजूद हैं।
  • दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम-जुंग सुक अयोध्या में रानी ह्यो पार्क में पहुंचीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ हैं।
  • दीपोत्सव में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम-जुंग सुक अयोध्या पहुंचीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे। दीपोत्सव में लेंगे हिस्सा।
  • इस मौके पर यहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं। इसमें भाग लेने के लिए अंतरराष्ट्रीय कलाकार यहां पहुंचे हैं। योगी आदित्यनाथ यहां विकास की परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं। इसके अलावा कई लोकापर्ण और शिलान्यास भी होंगे।

Loading...