क्राइम

फल को बना दिया बम और लूट लिए बैंक, वो भी 2-2 बार !

फल को बम की तरह पेंट कर 2 बार लूट लिया बैंक, ऐसे खुली पोल

क्या आपने कभी भी किसी फल को ग्रेनेड (बम) बनते देखा है नहीं न! लेकिन यहाँ फल को ग्रेनेड बम बनाकर और और दहशत फैलाकर बैंक लूटा गया. जी है ये मजाक नहीं बल्कि हकीकत है ऐसा हुआ है इजरायल जैसे देश में जहां एक लुटेरे ने एवोकैडो नाम के एक फल को पेंट कर उसी पूरी तरह ग्रेनेड की शक्ल दे दी और लोगों को डराकर बैंक में दो बार डकैती को अंजाम दे दिया.

जिस फल से लुटेरो ने इस वारदात को अंजाम दिया उस फल का नाम है एवोकैडो। इस फल को ग्रेनेड की तरह इस्तेमाल कर आरोपी ने सबसे पहले बेदौं नाम के गांव में बियरशीबा शॉपिंग मॉल की पोस्टल बैंक की शाखा में पहुंचकर धमकी देने लगा. उसने कैशियर को एक नोट दिखाया जिसमें लिखा था कि जितना भी कैश हो वो उसे दे दिया जाए. जब कैशियर ऐसा करने से झिझकने लगा तो दूसरे हाथ में फल को ग्रेनेड की तरह दिखाकर बदमाश ने धमकी देते हुए कहा, पैसे जल्दी बैग में डालो वरना इस ग्रेनेड को यहीं फेंक दूंगा.

लुटेरो ने इस फल को पेंट किया था. बता दे एवोकैडो फल को ग्रेनेड समझकर कैशियर ने तुरंत रुपये बैग में डाल दिए जिसे लेकर आरोपी वहां से फरार को गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बदमाश ने बैंक से करीब 3 लाख 9 हजार रुपये लूट लिए थे. बाद में बैंककर्मियों को पता चला कि जिस ग्रेनेड का डर दिखाकर वो बैंक लूटने आया था असल में वो एवोकैडो फल था. इस तरह लुटेरो ने उसी फल की मदद से एक और बैंक को लूटने का मन बनाया और डकैती के लिए एक और बैंक पहुंच गया. वहां से उसने ग्रेनेड का डर दिखाकर फिर 2 लाख 32 हजार रुपये लूट लिए. कैप चश्मा और चेहरे को ढककर लूट को अंजाम देने वाले अपराधी को इस बार बैंक के कैशियर ने उसकी आंखों से पहचान लिया क्योंकि उसने अपना चश्मा उतार लिया था.

बैंक लूटने वाले बदमाश की पहचान उजागर होने के बाद उसके आपराधिक रिकॉर्ड भी लोगों के सामने आ गए. आरोपी लूट के मामले में पहले भी 3 साल जेल की सजा काट चुका था और लोगों को ग्रेनेड का डर दिखकर  5 लाख रुपये से ज्यादा की रकम लूट चुका था.

Back to top button