इस समय संबंध बनाने वाले हो जाये सावधान, सात जन्मों तक बने रहेंगे रोगी 

0
31

हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। खासकर वे आदतें जो आपकी सेक्स लाइफ पर असर डालती हैं। अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देते हैं। ज्यादातर लोगों को तो पता ही नहीं होता है कि उनकी सेक्स लाइफ उनकी आदत की वजह से बर्बाद हो रही है। रोजाना की आदतों से हमारे शरीर पर इफेक्ट पड़ता है और उसका असर जीवन की गुणवत्ता पर पड़ता है।

बताते चले जो मनुष्य इन बातों की अनदेखी करके मनमाने तरीके से जीवन को भोगते हैं वह अपने इस जीवन को तो खराब करते ही है अगले जन्मों में भी उन्हें दुख भोगना पड़ता है।

ब्रह्मवैवर्त पुराण के श्रीकृष्‍णखंड में उल्लेख आया है क‌ि द‌िन के समय और सूर्योदय, सूर्यास्त के समय स्‍त्री पुरुष को यौन संबंध से बचना चाह‌िए। ऐसा करने से अगले सात जन्मों तक व्यक्त‌ि रोगी होता है और आर्थ‌िक तंगी का सामना करना पड़ता है।

इनके अलावा कुछ और त‌िथ‌ियां भी हैं ज‌िनमें व्यक्त‌ि को यौन संबंध से बचना चाह‌िए। ज‌िसका ज‌िक्र महाभारत के अनुशासन पर्व में क‌िया गया है।

अनुशासन पर्व के अनुसार अमावस्या त‌िथ‌ि में स्‍त्री पुरुष को म‌िलन से बचना चाह‌िए क्योंक‌ि इस त‌िथ‌ि में म‌िलन से व्यक्त‌ि को नीच योनि जैसे कीट, पशु, कीड़े के रूप में जन्म म‌िलता है साथ ही नर्क भी भोगना पड़ता है।