गैजेट ज्ञान

भारत में लॉन्च हुआ Asus 6Z स्मार्टफोन, एक नहीं बल्कि 2-2 रोटेटिंग कैमरों से है लैस

Asus ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6Z को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इस फोन की खासियत इसमें दिया गया 48 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा है. कंपनी के मुताबिक यह पहला फोन है जिसमें डुअल रोटेटिंग कैमरा है जो फ्रंट और रियर दोनों कैमरों का काम करता है. इसे तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया. यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से फ्लिपकार्ट पर ही खरीदा जा सकेगा.

कीमत
स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 31,999 रुपए है. यह कीमत 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है. वहीं, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 34,999 रुपए है. जबकि टॉप वेरियंट की कीमत 39,999 रुपए है. जिसमें 8GB की रैम और 256GB का स्टोरेज दिया गया है.

स्पेसिफिकेशन 
डिस्प्ले
स्मार्टफोन में 6.4-इंच फुल-HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080×2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है. इसकी स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है.

कैमरा
इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी और सेल्फी के लिए 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है. यह रियर कैमरा रोटेट होकर सेल्फी के भी काम आता है. इसमें डुअल सेंसर का इस्तेमाल किया गया है, इसमें 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर व 13 मेगापिक्सल सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है, जो कि डुअल LED फ्लैश के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन पर 100,000 फ्लिप को टेस्ट किया है और यदि आपका फोन अचानक से गिर जाता है तो कैमरा खुद बंद हो जाता है.

रैम/ रोम
स्मार्टफोन तीन वेरिएंट विकल्प के साथ आता है, इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है.

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
ये स्मार्टफोन Android Pie बेस्ड Zen UI 6 पर रन करता है और इसमें Android Q और Android R का भी सपोर्ट मिलेगा. इसमें ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ Adreno 640 GPU दिया गया है.

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए फोन में NFC, Wi-Fi 802.11ac (Wi-Fi 5), ब्लूटूथ 5.0, USB Type-C और GPS, 3.5mm ऑडियो जैक के साथ रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

बैटरी
पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी है, जो कि क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करती है.

 

Back to top button