Top News
कोरोना वायरस भारत के लिए भी बड़ी मुसीबत, सबसे पहले…असहाय पर भी नहीं वर्दी का जोर दिखाया ये पुलिसवाला,…दिल्ली चुनाव से पहले भाजपाई हुईं बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी…शाहरुख़ खान की बहन नूर जहां का हुआ निधन, इस…मिताली राज की बायोपिक से सामने आई तापसी की पहली…लवर के साथ पति बनकर होटल में सैजी खांन ने…निर्भया के दोषी मुकेश की फांसी का रास्‍ता साफ, SC ने…निर्भया केस: अगर 60 घंटे पहले भेज दी दया याचिका…कालीन कंपनी के मालिक ने दोस्त संग मिलकर किया महिला…सरकारी नौकरी का वादा कर पति से ले गया दूर,…CCTV में कैद हुई शातिर महिला की करतूत, मंदिर में…दिल्ली चुनाव : इन 13 सीटों पर सबकी नजर, यहीं…वर्कआउट के दौरान कोहली दिखाये स्टंट, Video देख 1 ही…तीसरे T-20 मे कोहली कर सकते हैं डबल करिश्मा, पीछे…पड़ोसी के प्यार के लिए पति से लिया तलाक, लेकिन…‘BJP नेताओं के दिल्ली में ऐसे बोल, जैसे ये ‘चुनाव’…सारा अली का करिश्मा देख लोग हैरान, पुराने वीडियो पर…आलिया का मजाक उड़ाना कंगना की बहन को पड़ा भारी,…शरजील इमाम की मां ने बोली जो बात, क्या आपको…बीजेपी के लिए क्यों इतने झुक रहे नीतीश कुमार, पीके…शाहीन बाग पर बीजेपी सांसद बोले भड़काऊ बात, बॉलीवुड एक्ट्रेस…जिसे देख अर्णब गोस्वामी की बोलती हुई बंद, उस कॉमेडियन…कीवियों के खिलाफ ठुस्स हो जाते हैं ‘हिटमैन’, यकीन न…तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया ने की निराले अंदाज…इवेंट मे फूट-फूटकर रोने पर ट्रोल हुईं दिया मिर्जा, लोग…निर्भया के दोषियों ने जेल में अप्राकृतिक S$X की चली…शाहीन बाग के लिए हर दिन नई चुनौती, पहले बुर्कानशीं…अनुराग ठाकुर के ‘गोली मारो’ नारे पर जो बात बोले…EU संसद में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर कड़ा रुख…खुलकर सामने आये नीतीश, ख़त्म हुई PK की आखिरी उम्मीद,…शाह की रैली में पिटा छात्र बोला- ‘मैं पागल हूँ’…पहली मैरिज एनिवर्सरी पर हाथ-पैर बांध दिए पति और सास,…माही की इस रोमांटिक अदा पर साक्षी कैसे न हों…बेटियों की शादी उनके गांव में कराने को योगी राजी,…बुधवार का राशिफल, आज इन 5 राशि वालों की बढ़ेगी…देशद्रोह के आरोप में शरजील इमाम गिरफ्तार, छह राज्‍यों की…ऑटो पर लिखा I Love Kejriwal तो कटा इतने हजार…मासूम को क़ुदरत ने कर दिया मजबूर, उम्मीद है कि…सिर्फ 4 दिन में लीवर-किडनी होंगे एकदम परफेक्ट, ऐसे पीना…अब डॉक्टर के पास चक्कर लगाने की जरुरत नहीं, घर…जानिए क्या कहती है आपके नाक की बनावट, जानिए और…तकलीफो से भरी होती हैं ये 5 नाम वाले लोगो…रिकी पोंटिंग ने बताए दुनिया के टॉप-3 फील्डर्स, जानें कौन-कौन…इन 6 चीजों को पर्स में रखने से आप हो…निर्भया को इंसाफ : सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से दूर…3 महीने पहले बंगाली बहू लाए थे हरियाणवी, आज पूरा…इस विभाग में निकली इन पदों पर पदों पर निकली…उर्वशी ने मैदान में लगाए चौके-छक्के, लोगों ने पंत के…पाक में मारा गया खालिस्तानी नेता ‘हैप्पी PhD’, भारत में…पद्म पुरस्कार पर जो लोग सवाल उठाए, अदनान सामी उन्हें…

10वीं पास के लिए इस विभाग में निकली बंपर नौकरियां, सैलरी भी है जबरदस्त..

Image result for जॉब्स

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है तो नीचें दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

अगर आप 10वीं पास हैं और अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती निकाली गई है. जानें- कैसे करना है आवेदन और कैसे होगा सेलेक्शन.

Punjab Postal Circle Recruitment 2019: पंजाब पोस्टल सर्किल रिक्रूटमेंट ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार 10वीं पास हैं और लंबे वक्त से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए शानदार मौका है.

पदों की संख्या

ग्रामीण डाक सेवक के 851 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जिसमें आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को भी मौका दिया जाएगा. बता दें, EWS श्रेणी के लिए 51, OBC के लिए 153,  SC के लिए  210 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.)

आवेदन फीस

जनरल /OBC/ पुरुष EWS उम्मीदवारों को 100  रुपये फीस देनी होगी. वहीं  SC/ST/PWD और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है.

जरूरी तारीखें

आवेदन करने की तारीख-   05 अगस्त 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख-  04 सितंबर 2019

ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की तारीख- 5 अगस्त  2019

ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख- 4 सितंबर 2019

योग्यता

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो. बता दें, 10वीं में उम्मीदवार के पास गणित और अंग्रेजी विषय का होना अनिवार्य है.

पे-स्केल

चुने गए उम्मीदवारों को 10,000 रुपये महीना दिया जाएगा.

उम्र सीमा

इस पद पर आवेदन के लिए उम्र सीमा तय की गई है. जिसमें न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल है.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा.

Share this post

scroll to top