खेल

एक ही टीम में खेलेंगे भारत-पाक के क्रिकेटर, सामने होंगे पूरी दुनिया के धुरंधर

क्रिकेट के मैदान में वो होने जा रहा है, जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी. जी हां, एक ही टीम में भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे. इनका साथ देने के लिए टीम में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी होंगे. ये होगा बांग्लादेश में, और इस खास टीम के सामने होंगे पूरी दुनिया के धुरंधर.

दरअसल मार्च 2020 में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया इलेवन और विश्व एकादश के बीच 2 T20 मैचों का ऐलान किया है. 2 T20 मैचों की इस सीरीज को ICC ने अंतरराष्ट्रीय दर्जा भी दे दिया है. यह सीरीज बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में खेली जाएगी. उनकी 100 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में 18 से 21 मार्च के बीच आयोजित किये जायेंगे.

एशिया XI में भारत और पाकिस्तान के कई धुरंधर खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते है. संभवत विराट और आमिर भी एक ही टीम में खेल सकते है. विश्व एकादश में न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, विंडीज़, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते है. माना जा रहा है कि एशिया की टीम की कप्तानी धोनी करेंगे और वर्ल्ड इलेवन की कमान केन विलियमसन के हाथों में होगी

बता दें कि शेख मुजीब के जन्मदिवस को बेहद खास बनाने के लिए BCB कई स्टार खिलाड़ियो से बात कर रही है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हुसैन ने इन 2 मैचो में T20 विशेषज्ञ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियो को शामिल करने का वादा किया है.

 

Back to top button