ख़बरदेश

नतीजों से पहले केजरीवाल ने मानी हार, बोले- दिल्ली के मुस्लिमों ने थाम लिया हाथ !

 

23 तारीख को वोटों की गिनती होनी है. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने हैं, लेकिन लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने अभी से हार स्वीकार ली है. ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि केजरीवाल ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है.

दरअसल अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने जब केजरीवाल से पूछा कि दिल्ली में उन्हें कितनी लोकसभा सीटें मिल सकती हैं तो उन्होंने कहा, ‘देखो क्या होता है. दरअसल, चुनाव के 48 घंटे पहले तक सातों सीट लग रहा था आम आदमी पार्टी को आएंगी. लेकिन ऐन वक्त पर पूरा मुस्लिम वोट कांग्रेस की तरफ चला गया.’

केजरीवाल ने कहा, ‘वोटिंग से एक रात पहले यह हुआ. हम लोग पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर हुआ क्या है. पूरा का पूरा मुस्लिम वोट जो है वो कांग्रेस को शिफ्ट हो गया. ये 12-13 प्रतिशत हैं.’ याने, एक तरह से दिल्ली के सीएम ने आंकड़ों की लफ्फाजी से बंद अल्फाजों में अपनी हार का अभी से ऐलान कर दिया है.

हालांकि, मौजूदा लोकसभा चुनाव के नतीजों से जुड़े एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा, ”अगर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई होगी तो (नरेंद्र) मोदी जी वापस नहीं आएंगे.”

Back to top button