क्राइमख़बर

अरुणाचल में उग्रवादियों ने घात लगाकर किया हमला, विधायक समेत 7 लोगों की हत्या

इटानगर । अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले के बोगापानी इलाके में मंगलवार की सुबह संदिग्ध नगा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (खापलांग) गुट द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में मेघालय की सत्ताधारी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के खोंसा विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार व वर्तमान विधायक तिरोन अबोह समेत सात लोगों की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी पुष्टि तिरप जिले के जिलाधिकारी ने की है।
हमले में विधायक के निजी सचिव गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में जुट गई है।

राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं। इस घटना के पीछे पड़ोसी देश म्यांमार में वहां की सेना द्वारा एनएससीएन (खापलांग) समेत पूर्वोत्तर के सभी उग्रवादी संगठनों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

सूत्रों ने बताया है कि विधायक मंगलवार को बोगापानी इलाके से गुजर रहे थे। सुनसान इलाके में संदिग्ध प्रतिबंधित एनएससीएन (खापलांग) उग्रवादियों ने उनके काफिले पर घात लगाकर अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में विधायक समेत सात लोगों की मौत हो गई। विधायक के निजी सचिव गंभीर रूप से हो गए हैं। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के अनुसार सचिव को उन्नत चिकित्सा के लिए इटानगर ले जाने की सूचना मिली है। फिलहाल मामले की जांच में पुलिस के आलाधिकारी जुटे हुए हैं।

Back to top button