डिग्री पर राजनीति: स्मृति के बचाव में बीजेपी का सवाल- बिना MA के MPhil कैसे किये राहुल?

0
7

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर सवाल उठाने के बाद अपने फेसबुक ब्लॉग के माध्यम से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री और पढ़ाई पर सवाल खड़े किए हैं।

जेटली ने पूछा कि राहुल गांधी ने बिना मास्टर डिग्री हासिल किए एमफिल की डिग्री कैसे हासिल कर ली। अपने ब्लॉग ”इंडियाज़ अपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन” में जेटली ने कहा कि उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता पर बातें हो रही हैं लेकिन इस दौरान राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को भुला दिया जा रहा है। राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर ऐसे कई सवाल हैं, जिनका अब तक जवाब नहीं मिला है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि राहुल ने बिना मास्टर डिग्री के एमफिल की पढ़ाई पूरी की है। इस बारे में आज तक कोई बात नहीं हो रही है, जबकि राहुल गांधी ने कई महीनों पहले खुद यह स्वीकार किया था। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने शनिवार को स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि स्मृति ने अपने पिछले हलफनामे में खुद को ग्रेजुएट बताया था, जबकि अब वह कह रही हैं कि उन्होंने केवल 12वीं पास की है।