देश

Video: टीवी डिबेट में नेताजी ने अर्णब गोस्वामी को मुंह पर बोल दिया ‘नामर्द’

टीवी डिबेट का स्तर लगातार गिरता जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह है की आजकल कार्यक्रम का संचालक ही नेता बन कर बात करने लगता है. वो अपनी बात ही ज्यादा कहता सुनता है और दूसरों को न के बराबर मौक़ा देता है. इसी वजह से कुछ चैनल अपनी साख खो चुके हैं. उनके बारे में मान लिया गया है की वो किसी एक दल के साथ हैं.

माना जाता है की पहले भी मीडिया किसी न किसी पक्ष की बात करती थी लेकिन जब भी डिबेट होती थी तो बोलने का मौक़ा सभी को बराबरी से दिया जाता था. किसी के ऊपर कोई बात थोपी नहीं जाती थी और किसी तरह के जजमेंट नहीं चलते थे. गिरते हुए स्तर की पत्रकारिता के दौर में कुछ न कुछ हंगा’मा तो रोज़ होता है. अब खबर है कि CPI-M के एक पैनलिस्ट रिपब्लिक टीवी के एंकर से इस तरह परेशान हो गए कि उन्होंने एंकर को ना-म’र्द कह दिया.

कर्णाटक के कांग्रेस नेता बी नारायण राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “ना-म’र्द” कह दिया था जिसके बाद भाजपा की ओर से काफी हं’गामा हुआ. राव ने ये बयान पिछले महीने एक सभा को संबोधित करते हुए दिया था. सी.पी.एम. नेता से जब अर्नब गोस्वामी बार बार ये पूछने लगे कि ना-म’र्द का मतलब क्या तो उन्होंने कहा कि ना’म’र्द की परिभाषा मुझे कहीं और ढूँढने नहीं जानी है जब अर्नब गोस्वामी सामने हों.

बता दें कि कांग्रेस विधायक राव ने कहा था,” जो लोग नाम’र्द हैं वे शादी कर सकते हैं लेकिन उनके बच्चे नहीं हो सकते हैं, पीएम मोदी शादी कर सकते हैं लेकिन उनके बच्चे नहीं हो सकते। यह काम करने वाले पीएम नहीं हैं, बल्कि झूठ बोलने वाले पीएम हैं।” बहस के इस गिरते स्तर में किस तरह से और कब सुधार आएगा ये तो पता नहीं है लेकिन ये अगर इसी तरह चला तो मीडिया के लिए शर्मिंदगी की बात है.

Back to top button