इस मुस्लिम देश में रिलीज नहीं होगी अर्जुन की इंडियाज मोस्ट वांटेड, ये डायलॉग है वजह

0
79

राज कुमार गुप्ता की इंडियाज मोस्ट वांटेड के साथ अर्जुन कपूर थ्रिलर जॉनर में शुरुआत कर रहे हैं. लेकिन दुबई में उनके प्रशंसकों के लिए बुरी खबर हैं. अर्जुन की ये फिल्म दुबई में रिलीज नहीं होगी.

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई सेंसर बोर्ड ने इंडियाज मोस्ट वांटेड में एक आपत्तिजनक डायलॉग की वजह से ये फैसला लिया है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फिल्म का एक संवाद दुबई को आतंकवादियों के एक केंद्र के रूप में संदर्भित करता है और यह सेंसर बोर्ड को पसंद नहीं आया है.

सोर्स का कहना है, “इंडियाज मोस्ट वांटेड में एक संवाद है, जो कहता है कि अधिकांश आतंकवादी या तो पाकिस्तान या दुबई में स्थित हैं और यही सेंसर बोर्ड को बहुत अच्छा नहीं लगा. इस संवाद को हटाकर इस फिल्म को अनुमति दी जा सकती थी, लेकिन फिल्म के निर्माताओं ने कोई बदलाव नहीं किया और इसलिए ये फिल्म रिलीज नहीं होगी.”

निर्देशक राज कुमार गुप्ता ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि वो फिल्म के डायलॉग को चेंज करने के मूड में नहीं हैं. “हां, फिल्म दुबई में रिलीज नहीं होगी. कुछ मुद्दे थे जिन्हें हल नहीं किया जा सकता था और इसलिए ये फैसला है. फिल्म में उक्त संवाद है और ये एक तथ्यात्मक है, जो शोध के आधार पर किया गया है. फिल्मकार ने कहा कि वो फिल्म से डायलॉग को नहीं बदलेंगे भले ही उनकी फिल्म दुबई में रिलीज ना हो.”

इंडियाज मोस्ट वांटेड 5 ऐसे गुमनाम नायकों के इर्द-गिर्द घूमती हैं, जो बिना किसी हथियार के एक प्रतिष्ठित मिशन पर जाने का फैसला करते हैं. इस फिल्म में अर्जुन कपूर एक इंटेलिजेंस ऑफिसर की भूमिका में हैं, जो एक घातक आतंकवादी का शिकार करने के लिए बनी चार सदस्यीय टीम के प्रमुख हैं.