क्या आप भी पैसों की कमी से हो गए हैं दुखी, तो आज ही करिए ये छोटा सा उपाय

0
23

धन पाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं। कुछ लोग छल-कपट से भी जल्द से जल्द धन कमाने की कोशिश करते हैं। लेकिन अमूमन लोगों की यह शिकायत होती है कि धन उनके पास आता है और जल्द ही चला जाता है।या तो धन कम आता है या फिर आने के बाद काफी कम समय के लिए बना रहता है। यह 10 में से 9 लोगों की परेशानी का कारण है। लोग बड़ी मुश्किल से धन कमाते हैं, लेकिन तमाम जायज और नाजायज खर्चों के कारण धन उनके पास टिकता नहीं है।

इसी परेशानी को समझते हुए हम आपके लिए कुछ शास्त्रीय उपाय लाए हैं। इन उपायों को करने के बाद आपके पास धन की कभी कमी नहीं होगी।यह उपाय आपके पर्स से जुड़े हैं। जी हां… पर्स, जिसमें आप अपना धन रखते हैं। बहुत नहीं तो कम से कम रोज़ाना इस्तेमाल करने लायक पैसा तो लोग पर्स में रखते ही हैं। तो आज हम आपको पर्स से जुड़े ही शास्त्रीय उपाय बताएंगे जिसके अनुसार आपको अपने पर्स में कुछ खास चीजें रखनी चाहिए।इससे आपको धन से जुड़ी हुई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा ऐसी चीजों को अपने पर्स में रखा जाए तो धन की कमी नहीं होगी।

आइए जानते हैं किन चीजों को पर्स में रखें

महालक्ष्मी जी की फोटो
जैसा कि आप लोगों को पता है कि अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई कोई परेशानी चल रही है तो इसको माता लक्ष्मी जी ही दूर कर सकती है इसलिए आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी जी की फोटो को ऐसी जगह पर रखें जहां से यह फोटो गिरे नहीं, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी जी की वही फोटो रखें जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हो।

पीपल का पत्ता
पीपल के पेड़ को बहुत ही पूजनीय माना जाता है इसके लिए आप पीपल के ताजा पत्ते को गंगाजल से धो लीजिए और इस पर केसर से श्री लिख कर अपने पर्स में रख लीजिए आप इस पत्ते को नियमित रूप से बदलते रहे जब यह पता सूख जाए तो इसके स्थान पर दूसरा नया पता इसी विधि से रख लीजिए इससे आपको अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

पर्स में रखें चावल
शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक ही समान कहे गए है। अतः चावल का भी पर्स में रखने का महत्व है। यदि आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल रखते है तो ये आपके अनचाहे खर्च को कम करता है।

चांदी का सिक्का
यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है। चांदी का सिक्का या सोने का सिक्का पर्स में रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है और धन की वर्षा करती है। परंतु ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पूर्व इसे घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रखे।

रुद्राक्ष पर्स में रखें
यदि आप रुद्राक्ष अपने पर्स में रखें तो ये दरिद्रता को दूर कर धन वृद्धि में सहायक होता है। माता पिता या बुजर्गो से आशीर्वाद के रूप में मिले नोटों पर हल्दी या केसर का तिलक लगाकर सदैव अपने पास रखे। इससे आपके पास धन की वृद्धि होगी।