भारत में सेल के लिए उपलब्ध हुआ Apple AirPods Pro, जानें कीमत और फीचर्स

0
83

टेक कंपनी Apple ने पिछले महीने AirPods Pro को लॉन्च किया था। जिसे 30 अक्टूबर से ही अमेरिकी बाजार में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं अब AirPods Pro भारतीय बाजार के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है। इस डिवाइस को Amazon पर उपलब्ध कराया गया है। ​जिसे यूजर्स 13 नवंबर से 17 नवंबर तक चलने वाली Apple Days sale के तहत खरीद सकते हैं।

बात करें कीमत की तो यूएस में AirPods Pro की कीमत USD 249 यानि लगभग 24,900 रुपए है। वहीं अब भारतीय यूजर्स Apple के ऑथराइज्ड रिसेलर्स के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। Amazon India पर लिस्टिंग के अनुसार AirPods के साथ मिलने वाले charging case को 14,900 रुपए में खरीदा जा सकता है।

बैटरी
यह ईयरबड्स IPx4 रेटेड है। इसके साथ एक वायरलेस चार्जिंग केस भी है, जो 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इस ईयरबड्स को 4.5 घंटे तक लगातार यूज किया जा सकता है। वहीं सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने पर इसे 1 घंटे उपयोग किया जा सकता है।

कलर
इसे iPhone 8 और उसके बाद आने वाले स्मार्टफोन्स, 7वें जेनरेशन ipod touch और कुछ ipads tablets के साथ उपयोग किया जा सकता है। नए वायरलेस ईयरबड्स में इन-ईयर डिजाइन देखने को मिलता है। स्टैंडर्ड एयरपॉड्स ईयरबड्स की तरह यह भी वाइट कलर में है।

फीचर्स
नए Apple AirPods Pro में अधिक ऑडियो फंक्शन्स मिलेंगे, इसकी आवाज भी काफी बेहतर है। यह हाई डायनैमिक रेंज ऐंप्लिफायर बैटरी लाइफ बढ़ाने के साथ क्लियर ऑडियो देता है। इसमें ‘ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन’ फीचर और स्पेशल ‘ट्रांसपेरेंसी मोड’ दिया गया है। इनकी मदद से जरूरत पड़ने पर बाहर से आने वाले शोर/आवाजों को सुना जा सकता है।

इसमें दिया गया Apple का ‘ऐंटी-नॉइज’ फीचर बाहर से आने वाली अनवांटेंड आवाज को कट करता है, जिससे बात करने के दौरान बाहर की दूसरी आवाजों की वजह से डिस्टर्ब नहीं होता।