क्राइम

बच्चा चोर की आड़ में आतंक का माहौल, अब तक कई लोग बन चुके भीड़ का शिकार

युवक को मेरठ में भीड़ ने जमकर पीटा

मेरठ के  गांव से लेकर शहर तक में बच्चा चोर की अफवाह फैलाकर लोगों को मारा और पीटा जा रहा है। इससे वेस्ट यूपी में दहशत फैल गई है। मेरठ में बच्चा चोर समझकर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या की जा चुकी है तो कई लोगों को पीटकर घायल किया जा चुका है। एडीजी मेरठ जोन ने पूरे जोन की पुलिस को अलर्ट कर दिया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, सहारनपुर, हापुड़, बुलंदशहर आदि सभी जिलों में अचानक बच्चा चोर की अफवाह फैलाकर लोगों को पीटने की घटनाएं बढ़ गई है। मेरठ जनपद में मवाना क्षेत्र के ढिकौली गांव में शुगर मिल में काम करने वाले कर्मचारी रणवीर को लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। जबकि वह बीमार था और रात में अपनी ड्यूटी से लौट रहा था। मेरठ के सिवालखास में बच्चा चोर आने की अफवाह पर मस्जिद से लोगों को सावधान रहने के ऐलान किए जा रहे हैं।

किठौर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर में रविवार को ही जड़ी-बूटी बेचने वाले व्यक्ति को भीड़ ने बच्चा चोर का शोर मचाकर जमकर पीटा। किसी तरह से कुछ लोगों ने उसे भीड़ से बचाया। सरधना में भी रविवार शाम को तीन बच्चों को उठाने का शोर मचा तो भीड़ ने तीन लोगों का पीछा किया।

बागपत जनपद में भी बागपत कस्बे में ही चार दिन में तीन लोगों को बच्चा चोर के शक में पीटा जा चुका है। बागपत के ही रटौल गांव में बच्चा चोर के आरोप लगाकर लोगों ने एक व्यक्ति को अधमरा कर दिया। ऐसी ही घटनाएं दूसरे जनपदों से भी आ रही है। शामली में भी कई घटनाएं ऐसी हो चुकी है। देहात से लेकर शहरों तक में बच्चा चोर की अफवाह फैलाई जा रही है। पुलिस भी इन घटनाओं को एक सुनियोजित षड्यंत मानकर चल रही है।

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार का कहना है कि पूरे मेरठ जोन में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। कुछ लोगा भीड़ की आड़ लेकर माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी व्यक्ति को शक है तो उसकी शिकायत की जाए। किसी भी दशा में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

Back to top button