Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / सेहत / सावधान : आज ही बंद करे JIM जाना, वरना जानिए क्या हो सकता है आपके साथ…

सावधान : आज ही बंद करे JIM जाना, वरना जानिए क्या हो सकता है आपके साथ…

Representational Image

ये खबर आपको हैरानी में डाल देगी क्या सच में जिम जाने से नुकशान हो रहा है. बता दे  आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में खुद को फिट रखना बेशक एक बड़ा चैलेंज है। इसलिए बहुत से लोग फिट रहने के लिए जिम का रास्ता पकड़ लेते हैं। विशेष रूप से, शहरों में तो जिम के लिए बहुत क्रेज देखने को मिलता है। लेकिन अब एक रिसर्च से एक खुलासा हुआ है। इसे जानने के बाद आप जिम जाना बंद कर देंगे क्योंकि इस रिसर्च से यह खुलासा किया गया है क‍ि जिम में जा कर एक्सरसाइज करने की तुलना में पैदल चलना और दौड़ने वाले लोग ज्‍यादा फिट रहते हैं।

 अमेरिकी कैंसर सोसाइटी ने इस पर शोध किया है

यह सामने आया क‍ि जो लोग सप्ताह में कम से कम छह घंटे चलते हैं, उसका उनकी आयु बढ़ जाती है। लेकिन जो लोग ब्रिस्क वॉक मतलब तेज चलते हैं, उनकी उम्र लंबी होती है।

अल्पा पटेल अमेरिकी कैंसर सोसाइटी की रणनीतिक निर्देशिका हैं। वह बताती हैं क‍ि रोज चलने पर आपके शरीर में अलग-अलग बदलाव हो जाते हैं। महत्वपूर्ण बात ये है कि एक्सरसाइज कहीं भी की जा सकती है और इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं है।

आपको फिट रहने के लिए जिम में जाने की जरूरत नहीं

यदि आप इस अध्ययन का अभ्यास करते हैं, तो आपको फिट रहने के लिए जिम में जाने की जरूरत नहीं है। चलने या रनिंग से आप अपनी फिटनेस का भी ख्याल रख सकते हैं। इससे आप खुद को फिट रखेंगे, साथ ही साथ आपकी पैसे की बचत भी होगी। इसलिए आज से ही वॉक करना शुरू कर दें। इससे आपका ही फायदा होगा । यदि आपको फिटनेस के बारे में बहुत अधिक परवाह है तो चलना शुरू करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com