मायानगरी

कैमरे के सामने इन पुरुष सेलिब्रिटी की भी हो चुकी है बेइज्जती, फोटोज देख आएगा मजा…

भारत पुरुष प्रधान देश है ये कहने में कोई भी संकोच नहीं है, भारतीय फिल्मे स्पोर्ट्स हो या मीडिया सभी में ये साफ़ झलकता है ये सब जानते ही है. पुरुष खेल टीम के तुलना में महिलाओ की TRP कम है हाँ एकल मुकाबले में स्टार महिला खिलाड़ियों को काफी प्रसंसक मिल जाते है लेकिन जब तक चमक है तब तक.
लेकिन पुरुष खिलाडी के आजीवन फेन रहते है, इसका एक और पहलु भी है. फीमेल सेलिब्रिटी और मेल सेलिब्रिटी की गलतियों का मजाक उड़ने में भी पुरुषवादी मानसिकता ही हावी है. फीमेल सेलिब्रिटी अगर कोई भी ड्रेसिंग सेंस की गलती करे तो तुरंत मीडिया हाउसेस उसे तवज्जो देते है लेकिन मेल स्टार्स की गलतियों को नहीं.
ऊप्स मोमेंट, वार्डरॉब फंक्शन आदि आदि आपने महिला सेलिब्रिटीज के ही देखे होने पुरुषो के नहीं. लेकिन आज हम इस ट्रेंड को बदल रहे है और पहली बार दिखा रहे है पुरुष सितारों की वो गलतिया जिनका मजाक उड़ाकर आप पुरुषवादी सोच पर तमाचा मारेंगे.
शुरुवात ऊपर सुनील शेट्टी के टेडी बेयर पोज से करे और अक्षय के करिश्मा को काख सुंघाने से….
ये वो दौर था जब विराट कोहली नए नए ही इंडियन टीम में शामिल हुए ही थे, तब उनकी ड्रेसिंग सेंस उतनी अच्छी नहीं थी और न ही कमाई में वो बॉस थे. उस समय एक इवेंट में पहुंचे हुए दर्शको का अभिवादन करते हुए उनकी ढीली पेण्ट से वो शर्मिंदा हो गए थे.
हाथ उठाते ही उनके अंडर्गारमेंट भी दिख गए और उनका ब्रांड भी, बाद में विराट कोहली इसके लिए शर्मिंदा नजर आये लेकिन मीडिया ने इस मुद्दे को नहीं भुनाया. अगर किसी महिला खिलाडी के साथ ऐसा होता तो भैया उसे जमकर भुनाता मीडिया क्योंकि वो एक लड़की है.
इसीलिए आज हम मेल सितारों की बजा रहे है बैंड.
“वरुण हम शर्मिंदा है तेरे ट्रोलर्स भटिंडा है..” जी हां ये वरुण धवन ही है जो की एयरपोर्ट पर जाते हुए क्लिक हुए लेकिन इसी दौरान उनके साथ भी हो गया एक बड़ा काण्ड. टॉयलेट इस्तेमाल करने के बाद भाई साब कर बैठे कुछ ऐसी गलती जिसके चलते ट्रोल हो गए जनाब.
हलाकि ये कुछ बड़ी बात नहीं है लेकिन जब महिलाओ की छोटी से छोटी बात पर ट्रॉल्लिंग होती है तो पुरुषो की क्यों नहीं. ये पहला मौका नहीं है जब वरुण ने ऊप्स मोमेंट दिया हो इसके पहले भी वो एक बार एयरपोर्ट पर भीगी पैंट के साथ क्लिक हुए थे
OMG जिसने भी देखा ये ही कहा था जब वरुण ने पोस्ट की थी अपनी ये सेल्फी, लेकिन ये सेल्फी हम पूरी नहीं दिखा सकते क्योंकि ये अनैतिक होगा. दरअसल एक फिल्म से पहले वरुण ने बॉडी बनानी शुरू की थी जिसके बाद उन्होंने अपने सोशल पेज से सेल्फी शेयर की.
उस सेल्फी में गलती से उन्होंने अपना निचे वाला पोस्टिव भी भेज दिया था जिसमे कुछ ऐसा था की उनकी किरकिरी होनी तय ही थी. अगर महिलाओ को ऊपरी अंग दिखने पर ट्रोल किया जाता है तो पुरुषो की तो बंद ही बजानी चाहिए, हालाँकि ट्रोलर्स ने उनकी बैंड जरूर बजाई लेकिन मीडिया को जैसे सांप सूंघ गया था.
Back to top button