देश

600 हस्तियां हुईं बीजेपी के खिलाफ, सत्ता से हटाने की सबने की अपील

नसीरुद्दीन शाह समेत 600 हस्तियों की अपील, 'बीजेपी को सरकार से करें बाहर'

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है. इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं.  इसी सब के बीच बताते चले एक बड़ी खबर ने लोगो के रौंगटे खड़े कर दिए’

खबरों के अनुसार फिल्म जगत के जाने माने बड़े  एक्टर नसीरुद्दीन शाह समेत थियेटर और आर्ट से जुड़ी कुल 600 से ज्यादा हस्तियों ने भारतीय जनता पार्टी को वोट ना देने की अपील की है. बॉलीवुड हस्तियां भी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर लोगों से अपील कर रही हैं कि किस पार्टी को वोट दें और किसे नहीं। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह समेत थियेटर और आर्ट से जुड़ी 600 से ज्यादा हस्तियों ने आने वाले चुनाव को लेकर अपनी राय रखी है। इन हस्तियों ने लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की है।

सभी हस्तियों ने एक पत्र लिख कर लोगों से कहा है

‘‘वोट डाल कर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें।” अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरुद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसी चर्चित हस्तियां भी शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबि​क सभी हस्तियों ने जोर देकर कहा कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है। बीजेपी को वोट ना करें। बता दें यह पत्र गुरुवार को जारी किया गया है। साथ ही इसे 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है।

यह लिखा गया है पत्र में 
इस पत्र में लिखा गया है कि “आगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास के सबसे अधिक गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है. हमारा न्यारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिए।”

“कोई लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता। इन सभी को मौजूद सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है। सभी बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें। संविधान का संरक्षण करें और कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता को सत्ता से बाहर करें।”

इस पत्र पर शांता गोखले, महेश एलकुंचेवार, महेश दत्तानी, अरूंधती नाग, कीर्ति जैन, अभिषेक मजूमदार, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप के साइन हैं।

कई फिल्ममेकर्स ने भी की थी अपील
इसके पहले भी 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने बीजेपी को वोट न देने की अपील की थी। इस लिस्ट में मलयालम निर्देशक आशिक अबू, आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले जैसे फिल्म निर्माता शामिल थे।

Back to top button